Advertisement

'शाहरुख खान आईपीएल में सबसे अच्छे टीम मालिक हैं': केकेआर के मेंटर गौतम गंभीर

कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के मेंटर गौतम गंभीर ने स्वीकार किया कि शाहरुख खान अब तक के सबसे अच्छे मालिक...
'शाहरुख खान आईपीएल में सबसे अच्छे टीम मालिक हैं': केकेआर के मेंटर गौतम गंभीर

कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के मेंटर गौतम गंभीर ने स्वीकार किया कि शाहरुख खान अब तक के सबसे अच्छे मालिक हैं जिनके साथ उन्होंने काम किया है। सात साल तक केकेआर का नेतृत्व करने के बाद, गंभीर एक खिलाड़ी के रूप में नहीं बल्कि प्रबंधकीय भूमिका में दो बार के विजेता केकेआर खेमे में लौटे।

मौजूदा सीज़न से पहले, केकेआर के पूर्व कप्तान पिछले साल नवंबर में टीम मेंटर के रूप में घोषित होने के बाद फ्रैंचाइज़ी में लौट आए।

केकेआर अपनी लय में लौट आई है और इस सीजन में ऊंची उड़ान भरी है। गंभीर के रूप में एक परिचित चेहरे के अलावा, फ्रैंचाइज़ी को सह-मालिक शाहरुख खान की उपस्थिति का भी आनंद मिला है। गंभीर ने मेगास्टार के साथ अपने रिश्ते के बारे में खुलकर बात की और यह कहकर सभी को चौंका दिया कि दोनों कभी क्रिकेट के बारे में बात नहीं करते।

गंभीर ने रविचंद्रन अश्विन के यूट्यूब चैनल पर कहा, "यह मालिक का भरोसा भी है, मैंने पहले भी कई बार कहा है, मुझे लगता है कि शाहरुख खान सबसे अच्छे मालिक हैं, जिनके साथ मैंने कभी काम किया है। इसका कारण यह नहीं है कि अब मैं केकेआर के साथ वापस आ गया हूं। इसका कारण यह है कि मेरे कप्तानी करने के सात वर्षों में, हमने क्रिकेट के बारे में 70 सेकंड तक बात नहीं की। क्या आप कल्पना कर सकते हैं?"

पिछले साल, राइडर्स ने लगातार जीत हासिल करने के लिए संघर्ष किया और 12 अंकों के साथ सातवें स्थान पर रहे। गंभीर की वापसी के बाद से, केकेआर ने अपनी लड़ाई की भावना को फिर से जगाया है और प्रतियोगिता के इतिहास में पहली बार तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया है।

आईपीएल अपने अंतिम सप्ताह में प्रवेश कर रहा है, ऐसे में गंभीर ने कहा कि क्रिकेट के बारे में उनकी अभी तक शाहरुख से कोई बात नहीं हुई है। उन्होंने 2011 के उस पल को याद किया जब दोनों ने क्रिकेट के बारे में पहली बार बातचीत की थी।

गंभीर ने कहा, "जब से मैं आया हूं, 20 दिनों से हमने क्रिकेट के बारे में बात नहीं की है। हम क्रिकेट के बारे में बात नहीं करते हैं। पहली बात उन्होंने मुझे 2011 में बताई थी जब मैं उनसे पहली बार मिला था तो उन्होंने कहा था कि मुझे पसंद नहीं है कि कोई मुझसे कहे मुझे यकीन है कि आपको पसंद नहीं आएगा। कोई आपको बता रहा है कि क्रिकेट कैसे खेला जाना चाहिए। मैंने बिल्कुल कहा और पिछले 20 दिनों में मेरी उनसे यही एकमात्र बातचीत हुई हम किस टीम से खेल रहे हैं या क्या रणनीति है।"

गंभीर ने कहा, "उन्होंने मुझसे कभी भी क्रिकेट पर एक भी सवाल नहीं पूछा। यह भरोसा है। यह ईमानदारी, जवाबदेही के साथ आता है क्योंकि वह जानते हैं कि अगर कुछ गलत होता है तो मैं कमरे में पहला व्यक्ति होऊंगा जो अपना हाथ उठाकर कहेगा कि हां हमने इसे गड़बड़ कर दिया है। मैं इसके लिए जवाबदेह हूं।"

राइडर्स मंगलवार को फाइनल की दौड़ में वापस आएंगे। क्वालीफायर 1 मैच में उनका सामना अहमदाबाद में दूसरे स्थान पर मौजूद सनराइजर्स हैदराबाद से होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad