Advertisement

शिखर धवन पर मंडराया आईपीएल से बाहर होने का खतरा! टीम की ओर से आया बड़ा बयान

पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन कंधे की चोट के कारण राजस्थान के खिलाफ मुकाबला नहीं खेल पाए। उनकी...
शिखर धवन पर मंडराया आईपीएल से बाहर होने का खतरा! टीम की ओर से आया बड़ा बयान

पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन कंधे की चोट के कारण राजस्थान के खिलाफ मुकाबला नहीं खेल पाए। उनकी अनुपस्थिति में टीम को हार का भी सामना करना पड़ा। अब टीम के क्रिकेट विकास प्रमुख संजय बांगर ने राजस्थान रॉयल्स से मिली करीबी हार के बाद संकेत दिया है कि वह और कुछ मैचों के लिए बाहर हो सकते हैं। 

संजय बांगर ने कहा, "उनके कंधे में चोट है, इसलिए उनके कम से कम कुछ दिनों के लिए बाहर रहने की संभावना है, मैं कहूंगा। एक अनुभवी सलामी बल्लेबाज, शिखर जैसा कोई व्यक्ति, जिसके पास ऐसे विकेटों पर खेलने का अनुभव हो, बेहद महत्वपूर्ण हो जाता है।"

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में बांगर ने कहा, "हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा कि वह इलाज पर कैसी प्रतिक्रिया देता है। फिलहाल, ऐसा लगता है कि वह कम से कम सात-दस दिनों के लिए मैदान से बाहर हो सकता है।"

जितेश शर्मा सीज़न की शुरुआत में कप्तानों की बैठक में टीम के प्रतिनिधि थे क्योंकि धवन, जो बुखार से पीड़ित थे, मुल्लांपुर में ही रुके थे। इसे ध्यान में रखते हुए, कुरेन का टॉस के लिए बाहर जाना आश्चर्यजनक था, लेकिन बांगड़ ने स्पष्ट किया कि वे टीम में इंग्लैंड के खिलाड़ी की भूमिका के बारे में हमेशा स्पष्ट थे।

उन्होंने कहा, "नहीं, नहीं, वह (जितेश) नामित उप-कप्तान नहीं था। ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि उसने आईपीएल की शुरुआत में कप्तानों के सेमिनार में भाग लिया था।"

उन्होंने कहा, "लेकिन विचार हमेशा यही था... क्योंकि सैम ने पिछले वर्ष भी टीम का नेतृत्व किया था; उन्हें यूके से आने में देर हो गई थी और वह कुछ (प्रशिक्षण) सत्र करना चाहते थे, यही कारण है कि हम नहीं भेज सके इसलिए जितेश को भेजा गया, क्योंकि निर्देश था कि एक खिलाड़ी को उपस्थित होना होगा।"

भारत के पूर्व बल्लेबाजी कोच ने कहा, "ऐसा नहीं था कि जितेश कार्यवाहक कप्तान थे। हम अपने मन में बहुत स्पष्ट थे कि अगर ओपनिंग करनी पड़ी तो सैम कुरेन कप्तानी संभालेंगे और कप्तान के रूप में काम करेंगे।" 

धवन और जॉनी बेयरस्टो दोनों ही टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दे पाए हैं, जिससे टूर्नामेंट में टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। शनिवार के खेल के लिए शीर्ष पर धवन की जगह अथर्व ताइदे भी रॉयल्स के खिलाफ कुछ खास नहीं कर सके। बांगड़ ने माना कि यह चिंता का विषय है।

उन्होंने कहा, "निश्चित रूप से यह चिंता का कारण है कि शीर्ष क्रम हमारे लिए पर्याप्त रन नहीं बना रहा है। वे कड़ी मेहनत कर रहे हैं - मैं यह नहीं कह रहा हूं कि वे खुद को लागू नहीं कर रहे हैं - लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है। कम स्कोर वाले खेल, विशेष रूप से मुल्लांपुर में, जिस तरह का विकेट है... वह भी एक कारक है। क्योंकि अगर आप देखें, तो कुछ स्कोर बहुत कम रहे हैं।"

संजय ने कहा, "हमने यहां जो तीन मैच खेले हैं, पहले छह ओवरों में, नई गेंद से, विकेट थोड़ा सा हिलता है, और साथ ही असमान उछाल भी होता है। तो शायद यह भी एक योगदान कारक है क्योंकि, न केवल हमें, मेहमान टीमों और उनके शीर्ष क्रम को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad