Advertisement

शुभमन गिल ने आउट दिए जाने के बाद अंपायर को दी गाली, अंपायर ने पलटा फैसला

शुक्रवार को उस समय बड़ा विवाद खड़ा हो गया, जब पंजाब के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने आउट होने के बाद अपनी...
शुभमन गिल ने आउट दिए जाने के बाद अंपायर को दी गाली, अंपायर ने पलटा फैसला

शुक्रवार को उस समय बड़ा विवाद खड़ा हो गया, जब पंजाब के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने आउट होने के बाद अपनी नाराजगी जताई और मैदान से बाहर जाने से इनकार कर दिया। शुभमन का गुस्सा यहीं खत्म नहीं हुआ उन्होंने अंपायर को भी कथित रूप से गाली दी। यह वाकया आईएस बिंद्रा स्टेडियम मोहाली का है, जहां पंजाब और दिल्ली के बीच रणजी मुकाबला जारी है। टाइम्स ऑफ इंडिया के एक पत्रकार ने ट्वीट कर दावा किया कि शुभमन गिल अंपायर के फैसले से नाखुश दिखे, और आउट दिए जाने के बावजूद क्रीज पर डटे रहे।

नीतीश राणा ने बताया सच

टाइम्स ऑफ इंडिया के एक पत्रकार ट्विटर पर मैच के दौरान हुए विवाद के बारे में जानकारी दी। फील्ड अंपायर ने पंजाब के ओपनर शुभमन को आउट करार दिया जिसके बाद उनको गुस्सा आ गया। गिल का मानना था कि वो आउट नहीं हैं और इसी वजह से उन्होंने अंपायर के फैसले का विरोध किया उनको अपशब्द कहे और मैदान छोड़ने से मना कर दिया। बतौर अंपायर पहले मैच में अंपायरिंग करने उतरे पश्चिम पाठक ने जब शुभमन को आउट दिया तो उन्होंने अपशब्द कहे। पत्रकार ने बताया कि दिल्ली के कप्तान नीतीश राणा ने कहा कि शुभमन को आउट दिए जाने के बाद वह अंपायर पाठक के पास गए और उनको अपशब्द कहे।

मैच रेफरी पी रंगनाथन को बीच में आना पड़ा

शुभमन के विरोध जताने के बाद अंपायर पाठक ने अपना फैसला बदलते हुए उन्हें नॉट आउट करार दिया। इस फैसले के बाद दिल्ली की टीम के खिलाड़ी भड़क गए और उन्होंने अंपायर के फैसले को बदलने पर सवाल खड़ा किया। उस फैसले के खिलाफ टीम मैदान से बाहर चली गई, जिससे खेल रुक गया। आखिरकार मैच रेफरी पी रंगनाथन को हस्तक्षेप करना पड़ा और थोड़ी देर बाद खेल दोबारा शुरू हुआ।

जीवनदान के बाद भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए

हालांकि पंजाब के 20 साल के सलामी बल्लेबाज शुभमन कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाए। उन्हें 23 के निजी स्कोर पर सिमरजीत सिंह ने विकेट के पीछे अनुज रावत के हाथों लपकवाया। शुभमन ने 41 गेंदों में 23 रन बनाए, जिसमें उनके चार चौके थे। एलीट ग्रुप ए और बी रैंकिंग में, पंजाब वर्तमान में 17 अंकों के साथ शीर्ष पर है जबकि दिल्ली सात अंकों के साथ 11वें स्थान पर है। गिल न्यूजीलैंड में तीन एक दिवसीय मैचों में भारत 'ए' का नेतृत्व करेंगे और दो चार दिवसीय मैचों के लिए भारत 'ए' टीम का हिस्सा भी हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad