Advertisement

फिल सिमंस हटाए जाने के तीन साल बाद फिर वेस्टइंडीज टीम के चीफ कोच नियुक्त

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के चीफ कोच पद से विवादास्पद रूप से हटाए जाने के तीन साल बाद फिल सिमंस की फिर...
फिल सिमंस हटाए जाने के तीन साल बाद फिर वेस्टइंडीज टीम के चीफ कोच नियुक्त

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के चीफ कोच पद से विवादास्पद रूप से हटाए जाने के तीन साल बाद फिल सिमंस की फिर वेस्टइंडीज टीम के चीफ कोच के रूप में वापसी हुई है। सिमंस की चार साल के रूप में नियुक्ति हुई है। उन्होंने शॉर्ट लिस्ट किए गए दो दावेदारों डेसमंड हैंस और फ्लॉयड रिफर को पीछे छोड़ यह पद हासिल किया। वेस्टइंडीज द्वारा टी-20 वर्ल्ड कप जीतने के छह महीने बाद सितंबर 2016 में सिमंस को वेस्टइंडीज टीम के कोच पद से हटा दिया गया था।

इससे पहले आयरलैंड टीम के भी कोच रह चुके हैं

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने एप्रोच में सांस्कृतिक और रणनीतिक अंतर के चलते यह कदम उठाया था। सिमंस इसके बाद अफगानिस्तान के कोच बने और इस टीम ने 2019 वर्ल्ड कप के लिए पहली बार क्वालीफाई किया था। उनके मार्गदर्शन में रविवार को बारबाडोस ट्रायडेंट्स ने कैरेबियना प्रीमियर लीग का खिताब हासिल किया था। वे इससे पहले आयरलैंड टीम के भी कोच रह चुके थे।

पुरानी गलती को ठीक किया

क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीड्ब्लूआई) के प्रेसीडेंट रिकी स्कैरिट ने कहा कि सिमंस को फिर नियुक्त कर हमने न सिर्फ पुरानी गलती को ठीक किया है बल्कि मुझे विश्वास है कि हमने इस बार सही व्यक्ति को चुना है। मैं फ्लॉयर रिफर का शुक्रिया अदा करता हूं कि उन्होंने अंतरिम कोच के रूप में काफी मेहनत की। इंटरव्यू पैनल में शामिल जिमी एडम्स ने कहा कि मैं खुश हूं कि कड़ी प्रक्रिया के बाद सिमंस को चीफ कोच पद के लिए चुना गया। मुझे विश्वास है कि उनके मार्गदर्शन में उनके मार्गदर्शन में टीम तरक्की करेगी। उनका अनुभव टीम के लिए वरदान साबित होगा।

सेलेक्शन पैनल भी किया घोषित

क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीड्ब्लूआई) ने इसी के साथ सभी कैटेगरी के लिए सेलेक्शन पैनल भी घोषित कर दिए हैं। रॉजर हार्पर को पुरुषों की सेलेक्शन कमेटी की चीफ नियुक्त किया गया। इस पैनल में मिल्स बासकोम्ब भी शामिल है। एनी ब्राउन को महिला और बालिका सिलेक्शन पैनल का प्रमुख बनाया गया जबकि रॉबर्ट हैंस को बच्चों का टेलेंट आईडी मैनेजर नियुक्त किया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad