Advertisement

जिंबाब्‍वे को हराकर सिंगापुर ने रचा इतिहास, आईसीसी के पूर्ण सदस्‍य देश के खिलाफ की पहली जीत दर्ज

सिंगापुर ने रविवार को इतिहास रच दिया। मेजबान टीम ने जिंबाब्‍वे को चार रन से मात दी और आईसीसी के पूर्ण...
जिंबाब्‍वे को हराकर सिंगापुर ने रचा इतिहास, आईसीसी के पूर्ण सदस्‍य देश के खिलाफ की पहली जीत दर्ज

सिंगापुर ने रविवार को इतिहास रच दिया। मेजबान टीम ने जिंबाब्‍वे को चार रन से मात दी और आईसीसी के पूर्ण सदस्‍य देश के खिलाफ पहली बार जीत दर्ज की। यह मुकाबला बारिश के कारण प्रति पारी 18 ओवर का खेला गया। सिंगापुर ने पहले बल्‍लेबाजी की और संशोधित 18 ओवर में नौ विकेट खोकर 181 रन बनाए। सिंगापुर का कोई बल्‍लेबाज अर्धशतक नहीं जमा पाया, लेकिन उसके खिलाडि़यों ने उपयोगी योगदान देकर टीम को सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचाया।

टिम डेविड और मनप्रीत सिंह ने की साझेदारी

सिंगापुर को रोहन रंगराजन (39) और सुरेंद्रन चंद्रमोहन (23) ने 62 रन की साझेदारी करके दमदार शुरुआत दिलाई, रोहन रनआउट हुए। इसके बाद टिम डेविड (41) और मनप्रीत सिंह (41) ने उल्‍लेखनीय पारियां खेलकर टीम को 181 रन के विशाल स्‍कोर तक पहुंचाया। जिंबाब्‍वे की तरफ से रेयाल बर्ल ने सबसे ज्‍यादा तीन विकेट झटके। रिचर्ड गरावा को दो जबकि नेविल मदजिवा और शॉन विलियम्‍स को एक-एक सफलता मिली।

कप्‍तान शॉन विलियम्‍स ने सबसे ज्यादा रन बनाए

182 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी जिंबाब्‍वे की शुरुआत ज्‍यादा अच्‍छी नहीं रही। ओपनर ब्रायन चारी (2) को अमजद महबूब ने अपना शिकार बनाया। अमजद ने अपनी ही गेंद पर चारी का कैच लपका। यहां से जिंबाब्‍वे को कप्‍तान शॉन विलियम्‍स (66) और रेगिस चकबावा (48) ने संभाला। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 41 रन जोड़ते हुए टीम को 50 रन के पार लगाया। चकबावा अपने अर्धशतक से केवल दो रन थे, जब विजयकुमार की गेंद पर वह चंद्रमोहन को कैच थमा बैठे। 

विलियम्‍स और टिनोटेंडा ने की साझेदारी

यहां से विलियम्‍स ने टिनोटेंडा मुटुमबोड्जी (32) के साथ जिंबाब्‍वे की पारी आगे बढ़ाई। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 79 रन की साझेदारी करके मेहमान टीम को जीत के करीब पहुंचाया। मगर यहां सिंगापुर ने जोरदार वापसी की। मुटुमबोड्जी को अचार ने मनप्रीत सिंह के हाथों कैच आउट करा दिया। स्‍कोर में 21 रन का इजाफा हुआ ही था कि अमजद महबूब ने सिंगापुर को सबसे बड़ी सफलता दिलाई। उन्‍होंने जिंबाब्‍वे के कप्‍तान शॉन विलियम्‍स को चंद्रमोहन के हाथों कैच आउट कराया। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 35 गेंदों में पांच चौके और इतने ही छक्‍के की मदद से 66 रन बनाए।

शॉन विलियम्‍स को मिला मैन ऑफ द मैच

इसके बाद जिंबाब्‍वे का कोई बल्‍लेबाज क्रीज पर टिक नहीं पाया और सिंगापुर ने इतिहास रचते हुए मुकाबला अपने नाम किया। सिंगापुर इस जीत के साथ आईसीसी के पूर्वकालिक सदस्य टीम के खिलाफ जीत हासिल करने वाली पहली जीत करने वाली टीम बनी। जिंबाब्‍वे के कप्‍तान शॉन विलियम्‍स को उम्‍दा पारी खेलने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। बता दें कि सिंगापुर टी-20 ट्राई सीरीज में नेपाल की टीम दो मैचों में एक जीत और एक हार के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर बनी हुई है। जिंबाब्‍वे की टीम दूसरे जबकि मेजबान सिंगापुर तीसरे स्‍थान पर काबिज है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad