Advertisement

भारत के 393 के जवाब में श्रीलंका 3 विकेट पर 140

अपना आखिरी टेस्ट मैच खेल रहे कुमार संगकारा भारतीयों की संयमित गेंदबाजी के आगे बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रहे लेकिन श्रीलंका ने गुरुवार को यहां दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट पर 140 रन बनाकर दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच को बराबरी पर बनाए रखा।
भारत के 393 के जवाब में श्रीलंका 3 विकेट पर 140

श्रीलंका ने बेहद धीमी बल्लेबाजी की और अब तक उसने 2.90 प्रति ओवर की दर से रन बनाये हैं। वह अभी भारत से 253 रन पीछे है। सलामी बल्लेबाज कौशल सिल्वा (51) ने अर्धशतक जमाया लेकिन सभी की निगाहें संगकारा पर टिकी थी। बायें हाथ का यह बल्लेबाज हालांकि केवल 32 रन बनाकर पवेलियन लौट गया। स्टंप उखड़ने के समय लाहिरू तिरिमाने 28 और कप्तान एंजेलो मैथ्यूज 19 रन पर खेल रहे थे।

इससे पहले भारत ने अपनी पहली पारी में 393 रन बनाये। कल के अविजित बल्लेबाज रिद्धिमान साहा (56 रन) ने अर्धशतक जमाया। श्रीलंका के लिए बायें हाथ के स्पिनर रंगना हेराथ ने 81 रन देकर चार विकेट लिए। श्रीलंकाई पारी के दौरान भारत के दोनों स्पिनरों रविचंद्रन अश्विन (37 रन देकर एक विकेट) और अमित मिश्रा (नौ रन देकर एक विकेट) ने भी एक-एक विकेट हासिल किया जबकि तेज गेंदबाज उमेश यादव (34 रन देकर एक विकेट) ने टीम को शुरुआती सफलता दिलाई।

संगकारा शुरू से अश्विन के सामने असहज दिखे और इस आफ स्पिनर ने श्रीलंकाई दिग्गज पर अपना दबदबा बरकरार रखा। बायें हाथ के इस बल्लेबाज ने चाय के विश्राम के बाद 29 रन से अपनी पारी आगे बढ़ाई। स्टेडियम में मौजूद सभी दर्शकों की निगाहें उन्हीं पर टिकी थी लेकिन तभी वह अश्विन की टर्न लेती गेंद को रक्षात्मक रूप से खेलने के लिये आगे बढ़े। गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर स्लिप में खड़े अंजिक्य रहाणे के बायीं तरफ गई जिन्होंने इस पर कैच करने में कोई गलती नहीं की। यह शृंखला में तीसरा अवसर था जब अश्विन ने संगकारा को पवेलियन भेजा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad