Advertisement

श्रीलंका के कप्तान मलिंगा ने 24 घंटे के अंदर दो देशो में खेले दो मैच, झटके 10 विकेट

भारतीय पेसरों के कार्यभार पर टीम प्रबंधन द्वारा कड़ी नजर रखी जा सकती है, लेकिन आईपीएल में मुंबई...
श्रीलंका के कप्तान मलिंगा ने 24 घंटे के अंदर दो देशो में खेले दो मैच, झटके 10 विकेट

भारतीय पेसरों के कार्यभार पर टीम प्रबंधन द्वारा कड़ी नजर रखी जा सकती है, लेकिन आईपीएल में मुंबई इंडियंस के 35 वर्षीय धाकड़ गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने 24 घंटे के भीतर 10 विकेट लेकर सबको हैरत में डाल दिया है। 10 विकेट उन्होंने किसी एक मैच में नहीं बल्कि दो अलग-अलग मैचों में लिए हैं। लसिथ मलिंगा ने 24 घंटे के अंदर दो मैच खेले, भारत में एक टी-20 मैच और श्रीलंका में घरेलू 50 ओवरों का एक मैच। पहले मलिंगा ने चेन्नई के खिलाफ आईपीएल मैच खेलते हुए 3 विकेट चटकाए और उसके बाद वह एक घरेलू मैच खेलने के लिए स्वदेश रवाना हो गए। इस श्रीलंकाई गेंदबाज ने घरेलू वनडे मैच में भी दमदार प्रदर्शन करते हुए 7 विकेट झटके।

मुबंई की सौवीं जीत में लिए तीन विकेट

इस आईपीएल मुकाबले में चेन्नई की टीम को मुंबई ने 37 रनों से हराया था। यह मुंबई के टूर्नामेंट में 100वीं जीत थी और इस आईपीएल सीजन में चेन्नई टीम की पहली हार थी। चेन्नई की टीम लगातार तीन मुकाबले जीतकर मैच खेलने के लिए मुंबई पहुंची थी। यह मुंबई इंडियंस टीम की बेहद शानदार जीत थी। चेन्नई के खिलाफ मौजूदा आईपीएल सीजन का 15वां मैच जीतकर मुंबई इंडियंस ने यह ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की है। मुंबई के लिए मलिंगा ने दमदार गेंदबाजी करते हुए 34 रन देकर तीन विकेट लिए थे।

विश्व कप को ध्यान में रखते हुए खेला घरेलू मैच

मलिंगा गुरुवार की सुबह ही कैंडी के लिए रवाना हो गए जहां उन्होंने सुपर फोर टूर्नामेंट में अपना जौहर दिखाया। मलिंगा ने मैच में दमदार गेंदबाजी की और लिस्ट-ए में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी दिया। उन्होंने 49 रन देकर 7 विकेट चटकाए थे। मलिंगा, जो श्रीलंका के एकदिवसीय कप्तान हैं, को श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने अप्रैल महीने के लिए आईपीएल में खेलने की इजाजत दी थी, लेकिन वह फिर भी घरेलू क्रिकेट खेलने पहुंच गए। मलिंगा इसके बाद फिर से मुंबई इंडियंस टीम के साथ जुड़ जाएंगे। मलिंगा के टूर्नामेंट खेलने का कारण विश्व कप को ध्यान में रखते हुए भी हो सकता है।

कम आराम के बावजूद लिए 7 विकेट

उनकी दमदार गेंदबाजी की बदौलत ही गॉल की टीम ने कैंडी को 156 रनों के बड़े अंतर से मात दी। एकमात्र यही वह मौका था जब उन्हें थोड़ा आराम मिला क्योंकि गॉल ने पहले बल्लेबाजी की थी और 255 रन बनाए थे। यह मलिंगा का एक ऐसा प्रदर्शन था जो उनकी पहचान बन चुका है। नींद से वंचित मलिंगा ने फिर कैंडी के खिलाफ 9.5-0-49-7 के आंकड़े के साथ शानदार प्रदर्शन किया। उनकी विपक्षी टीम का नेतृत्व एक और मौजूदा अंतरराष्ट्रीय दिमुथ करुणारत्ने कर रहे थे।

भले ही दोनों मैच घरेलू ही क्यों ना हों, लेकिन कोई ऐसा उदाहरण नहीं हैं, जहां एक खिलाड़ी ने दो देशों में लगातार दो मैच खेले हों।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad