Advertisement

पूर्व चयनकर्ता श्रीकांत का बड़ा बयान, टी-20 विश्‍व कप के लिए धवन को टीम में नहीं चुनेंगे

ऑस्‍ट्रेलिया में इस साल टी-20 विश्‍व कप होना है। भारतीय टीम के ओपनर शिखर धवन और उनके फैंस के लिए एक बुरी...
पूर्व चयनकर्ता श्रीकांत का बड़ा बयान, टी-20 विश्‍व कप के लिए धवन को टीम में नहीं चुनेंगे

ऑस्‍ट्रेलिया में इस साल टी-20 विश्‍व कप होना है। भारतीय टीम के ओपनर शिखर धवन और उनके फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। टीम इंडिया के पूर्व चयनकर्ता कृष्‍णमचारी श्रीकांत ने रविवार को कहा कि वह टी-20 विश्‍व कप के लिए शिखर धवन को भारतीय टीम में शामिल करना पसंद नहीं करेंगे।

केएल राहुल ने अच्छा प्रदर्शन किया

श्रीकांत ने कहा कि केएल राहुल पर शिखर धवन को तरजीह देना सही विकल्‍प नहीं होगा। बता दें कि धवन ने चोट से उबरने के बाद श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में वापसी की। जब धवन टीम से बाहर थे, तो राहुल ने इस मौके को दोनों हाथों से लपका और खूब रन बनाए। राहुल ने रोहित शर्मा के साथ मिलकर अच्‍छी साझेदारियां की, जिससे बाएं हाथ के बल्‍लेबाज पर दबाव बन गया।

स्‍टार स्‍पोर्ट्स तमिल से कही यह बात

श्रीकांत ने स्‍टार स्‍पोर्ट्स तमिल से बात करते हुए कहा, श्रीलंका के खिलाफ धवन के बनाए रन गिने नहीं जाएंगे। अगर मैं चयनकर्ताओं का चेयरमैन होता तो टी-20 विश्‍व कप के लिए भारतीय टीम में धवन को नहीं चुनता। धवन और राहुल के बीच कोई प्रतिस्‍पर्धा नहीं हैं। एक ही विजेता है।

पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ा

बता दें कि भारत और श्रीलंका के बीच गुवाहाटी के बारसपारा स्‍टेडियम में पहला टी-20 इंटरनेशनल मैच बारिश की भेंट चढ़ गया। इस मैच में टॉस हुआ, लेकिन एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी। मैच के बीच में धवन से कमेंटेटर ने बात की, जिसमें उन्‍होंने कहा कि वह इस साल नई शुरुआत पर ध्‍यान देंगे और भारत के लिए टी-20 विश्‍व कप जीतने की कोशिश करेंगे।

धवन नए साल में करना चाहते हैं नई शुरुआत

धवन ने आधिकारिक प्रसारणकर्ता चैनल के एंकर से बात करते हुए कहा, पिछले साल काफी चोट लगी, लेकिन ये खेल का हिस्‍सा है। अब नया साल है और मेरा ध्‍यान भी नई शुरुआत पर लगा है। मैं हमेशा चीजें सकारात्‍मक अंदाज में लेता हूं। चोट नैसर्गिक है। अब पूरा ध्‍यान आगे रन बनाने पर लगा है। मुझे ज्‍यादा प्रभावशाली खिलाड़ी बनना है और अपनी टीम के लिए मैच व विश्‍व कप जीतना है। मेरे लिए रन बनाने को लेकर यह सीरीज अच्‍छा मौका है। मैं हमेशा अपना खेल सुधारने की कोशिश करता हूं।

राहुल ने बनाए धवन से ज्यादा रन

धवन पिछले कुछ समय से अच्‍छे फॉर्म में नहीं चल रहे हैं। उन्‍होंने टी-20 में पिछली 12 पारियों में 110.56 के स्‍ट्राइक रेट से सिर्फ 272 रन बनाए हैं। वहीं राहुल ने नौ पारियों में 142.40 के आकर्षक स्‍ट्राइक रेट के साथ 356 रन बनाए हैं। भारतीय टीम को टी-20 विश्‍व कप से पहले कई टी-20 इंटरनेशनल मैच खेलने है और ऐसे में यह देखना रोचक होगा कि धवन अपनी काबिलियत साबित करते हुए टीम में जगह बनाने में कामयाब हो पाते हैं या नहीं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad