Advertisement

टेस्ट क्रिकेट में वार्नर की जगह लेंगे स्टीव स्मिथ? ऑस्ट्रेलिया ने वनडे टीम की कमान भी दी

ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 17 जनवरी से शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए 13...
टेस्ट क्रिकेट में वार्नर की जगह लेंगे स्टीव स्मिथ? ऑस्ट्रेलिया ने वनडे टीम की कमान भी दी

ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 17 जनवरी से शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए 13 खिलाड़ियों की टीम की घोषणा की। ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ को वनडे टीम का कप्तान बनाते हुए 13 खिलाड़ियों की टीम भी घोषित की। संभावनाएं हैं कि स्मिथ डेविड वार्नर की जगह टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग करेंगे। 

युवा ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन को टेस्ट टीम में वापसी का मौका मिल गया है, जबकि मैथ्यू रेनशॉ को भी डेविड वार्नर के संभावित कवर के रूप में शामिल किया गया है, जिन्होंने हाल ही में रेड-बॉल प्रारूप से संन्यास ले लिया है।

रेनशॉ को मार्कस हैरिस और कैमरून बैनक्रॉफ्ट जैसे खिलाड़ियों से पहले टेस्ट टीम में शामिल करने की मंजूरी दी गई थी। पहले टेस्ट से पहले चयन समिति के अध्यक्ष जॉर्ज बेली ने पुष्टि की कि ग्रीन अंतिम एकादश में शामिल होंगे।

बेली ने यह भी पुष्टि की कि रेनशॉ (ब्रिस्बेन हीट) और स्कॉट बोलैंड (मेलबोर्न स्टार्स) पहले टेस्ट के लिए टीम में शामिल होने से पहले अपनी संबंधित बिग बैश लीग फ्रेंचाइजी के लिए खेलेंगे। क्रिकेट.कॉम.एयू के हवाले से बेली ने कहा, "एडिलेड में टेस्ट के लिए कैमरून ग्रीन अंतिम एकादश में आएंगे, जिसमें स्कॉट बोलैंड और मैथ्यू रेनशॉ भी शामिल होंगे।"

बेली ने कहा, "हमने एक ऐसी टीम चुनी है जिसके बारे में हमारा मानना है कि इसमें देश के सर्वश्रेष्ठ छह बल्लेबाज शामिल हैं। स्कॉट बोलैंड और मैट रेनशॉ मेलबर्न स्टार्स (15 जनवरी) और ब्रिस्बेन हीट (13 जनवरी) के लिए खेलने के बाद पहले टेस्ट से पहले टीम में शामिल होंगे।"

रेनशॉ के वार्नर के कवर के रूप में काम करने के साथ, ऑस्ट्रेलियाई टीम द्वारा ओपनिंग स्लॉट में स्टीव स्मिथ का सहारा लेने की भी संभावना है। अनुभवी बल्लेबाज ने सिडनी में तीसरे टेस्ट के समापन के बाद सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाने में रुचि व्यक्त की।

दो मैचों की टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलिया कैरेबियाई टीम के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। जहां पैट कमिंस टेस्ट प्रारूप में टीम का नेतृत्व करेंगे, वहीं स्टीव स्मिथ वनडे सीरीज में कमान संभालेंगे क्योंकि विश्व कप विजेता कप्तान को आराम दिया जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम: पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड (उपकप्तान), उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, मिशेल मार्श, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क

ऑस्ट्रेलिया वनडे टीम: स्टीव स्मिथ (कप्तान), सीन एबॉट, नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन, आरोन हार्डी, ट्रैविस हेड (उपकप्तान), जोश इंगलिस, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, लांस मॉरिस, झाय रिचर्डसन, मैट शॉर्ट, एडम जांपा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad