Advertisement

ईडन गार्डंस पर होगा 2016 टी20 विश्व कप फाइनल

अगले साल 11 मार्च से तीन अप्रैल तक भारत के आठ शहरों में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप का फाइनल कोलकाता के ईडन गार्डंस पर खेला जाएगा। मैच बेंगलूरू, चेन्नई, धर्मशाला, मोहाली, मुंबई, नागपुर, नई दिल्ली और कोलकाता में होंगे।
ईडन गार्डंस पर होगा 2016 टी20 विश्व कप फाइनल

चार साल पहले भारत में हुए विश्व कप के दौरान कोलकाता में कोई बड़ा मैच नहीं खेला गया था। भारत और इंग्लैंड के बीच मैच बेंगलूर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया था चूंकि आईसीसी ने पाया था कि ईडन गार्डंस पर मरम्मत का काम पूरा नहीं हुआ है। इससे पहले हालांकि ईडन गार्डंस पर 1987 रिलायंस कप फाइनल और 1996 विश्व कप सेमीफाइनल खेला गया था।

बीसीसीआई ने कहा कि चुने हुए आयोजन स्थलों को मानदंडों पर खरा उतरना होगा। बोर्ड ने एक बयान में कहा, ‘आईसीसी और बीसीसीआई के मानदंडों पर खरा उतरने के बाद ही इन स्थानों पर मैच होंगे।’ भारत में टी20 विश्व कप पहली बार होने जा रहा है। भारत ने 2007 में पहला टी20 विश्व कप खेला था।

टूर्नामेंट के बारे में बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर ने कहा , ‘हम इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के आयोजन से गौरवान्वित हैं। हमने इस घोषणा के साथ तैयारी शुरू कर दी है। हम इस टी20 विश्व कप को प्रतिभागियों और दर्शकों के लिये यादगार बनाना चाहते हैं। बोर्ड ने टूर्नामेंट के लिए प्रबंधन समिति का भी गठन किया है जिसके अध्यक्ष डालमिया और समन्वयक ठाकुर होंगे।’

समिति के अन्य सदस्यों में संयुक्त सचिव अमिताभ चौधरी, कोषाध्यक्ष अनिरूद्ध चौधरी, उपाध्यक्ष जी गंगा राजू, आईपीएल अध्यक्ष राजीव शुक्ला, मुंबई क्रिकेट संघ के उपाध्यक्ष आशीष शेलार और ओडिशा क्रिकेट संघ के सचिव आशीर्वाद बहेड़ा शामिल हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad