Advertisement

टी20 विश्व कप: यूएसए ने पाकिस्तान को हराकर किया उलटफेर, कप्तान बोले- 'अब ध्यान भारत पर'

संयुक्त राज्य अमेरिका के कप्तान मोनांक पटेल को यकीन है कि पाकिस्तान पर उनकी ऐतिहासिक टी20 विश्व कप जीत...
टी20 विश्व कप: यूएसए ने पाकिस्तान को हराकर किया उलटफेर, कप्तान बोले- 'अब ध्यान भारत पर'

संयुक्त राज्य अमेरिका के कप्तान मोनांक पटेल को यकीन है कि पाकिस्तान पर उनकी ऐतिहासिक टी20 विश्व कप जीत उनके लिए "कई दरवाजे" खोलेगी, लेकिन वह भावनाओं पर नियंत्रण रखना चाहते हैं और भारत के खिलाफ अगले मैच पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं।

बता दें कि सह-मेजबान यूएसए ने गुरुवार को सुपर ओवर के माध्यम से पूर्व चैंपियन पाकिस्तान को हरा दिया। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 159 रन बनाए। अमेरिका ने अच्छी बल्लेबाजी के प्रदर्शन के साथ अपने 20 ओवर भी 159 रन पर समाप्त किए। बाद में सुपर ओवर में अमेरिका ने जीत हासिल कर बड़े उलटफेर को अंजाम दिया।

अब 12 जून को अमेरिका को भारत के रूप में एक और चुनौतीपूर्ण प्रतिद्वंद्वी का सामना करना है।

कप्तान पटेल ने मैच के बाद प्रेस वार्ता में कहा, "मैं जीत से खुश हूं, विश्व कप में पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ खेलना और उन्हें हराना एक अविश्वसनीय प्रदर्शन था। हमारा ध्यान अब भारत के खिलाफ खेलने पर होगा।"

उन्होंने कहा, "लेकिन हम अपनी भावनाओं को बहुत अधिक या कम नहीं रखना चाहते। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि हम इसका (जीत का) आनंद लें और सुनिश्चित करें कि अगले दिन हम तरोताजा होकर आएं।"

महत्वपूर्ण 50 रन बनाने वाले पटेल ने कहा कि एशियाई दिग्गजों की जीत का संयुक्त राज्य अमेरिका क्रिकेट पर दूरगामी प्रभाव पड़ेगा। उन्होंने कहा, "विश्व कप में पाकिस्तान को हराना हमारे लिए कई दरवाजे खोलने जा रहा है। विश्व कप (मेज़बानी) अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि है, और फिर एक टीम के रूप में यहां प्रदर्शन करने से हमें संयुक्त राज्य अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ाने में मदद मिलती है।"

पटेल ने कहा, "मैं कहूंगा कि यह टीम यूएसए के लिए एक बड़ा दिन है और मैं सिर्फ यूएसए के लिए ही नहीं, बल्कि यूएसए क्रिकेट समुदाय के लिए भी कहूंगा।"

लेकिन कनाडा और पाकिस्तान पर जीत के बाद चार अंकों के साथ ग्रुप ए में शीर्ष पर रहने के बावजूद, वे अभी तक सुपर आठ में प्रवेश के बारे में सोचने के लिए तैयार नहीं हैं। उन्होंने कहा, "हमें इस बात की चिंता नहीं है कि लोग क्या कह रहे हैं (कि उनकी जीत अस्थायी है)। हम जानते हैं कि हमने क्या काम किया है और हमारे पास क्या क्षमता है।"

उन्होंने बताया, "हम अभी आयरलैंड (मैच) के बारे में सोचना भी नहीं चाहते हैं। इसलिए, सुपर 8 बहुत आगे है। हम सिर्फ विशेष खेल पर ध्यान केंद्रित करते हैं।"

लेकिन अभी के लिए, पटेल ने कहा कि टीम के सदस्य अपनी आश्चर्यजनक जीत के बाद जश्न के मूड में हैं। उन्होंने कहा, "ज़ाहिर है, हर कोई खुश है, अपने साथियों और अपने परिवार और दोस्तों के साथ इसका आनंद ले रहा है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad