Advertisement

टीम इंडिया चैंपियन: भारतीय क्रिकेट जगत में जश्न का माहौल; सचिन, धोनी समेत इन पूर्व खिलाड़ियों ने दी बधाई

भारत के पहले टी20 विश्व चैंपियन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने पूर्व और वर्तमान क्रिकेटरों के समूह का...
टीम इंडिया चैंपियन: भारतीय क्रिकेट जगत में जश्न का माहौल; सचिन, धोनी समेत इन पूर्व खिलाड़ियों ने दी बधाई

भारत के पहले टी20 विश्व चैंपियन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने पूर्व और वर्तमान क्रिकेटरों के समूह का नेतृत्व करते हुए शनिवार को ब्रिजटाउन में एक रोमांचक फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को सात रनों से हराकर 17 साल के लंबे समय के बाद ट्रॉफी दोबारा हासिल करने के लिए रोहित शर्मा की टीम की सराहना की।

दक्षिण अफ्रीका में 2007 में भारत को पहली खिताबी जीत दिलाने वाले पूर्व कप्तान धोनी ने खेल में प्रतिकूल परिस्थितियों के दौरान धैर्य बनाए रखने के लिए टीम की सराहना की।

• धोनी ने इंस्टाग्राम पर लिखा, "विश्व कप चैंपियन 2024। मेरी हृदय गति बढ़ गई थी, शांत रहने, आत्मविश्वास रखने और आप लोगों ने जो किया वह करने के लिए बहुत अच्छा। स्वदेश और दुनिया भर के सभी भारतीयों की ओर से विश्व कप को घर लाने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। बधाई हो। जन्मदिन के अमूल्य उपहार के लिए धन्यवाद।"

• वीवीएस लक्ष्मण से लेकर अनिल कुंबले, सौरव गांगुली से लेकर गौतम गंभीर तक, हर कोई उनकी प्रशंसा में स्पष्ट नहीं था।

राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के वर्तमान प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण ने एक्स पर लिखा, "टी20 विश्व चैंपियन बनने पर टीम इंडिया को बधाई। पूरे टूर्नामेंट में अजेय रहकर सर्वश्रेष्ठ टीम रही। 5 ओवर शेष रहते हम जिस स्थिति में थे, वहां से जीत हासिल करने के लिए टीम ने शानदार संयम और चरित्र दिखाया। हर खिलाड़ी को अपना सब कुछ देने और मौके का सामना करने और रोहित के शानदार नेतृत्व के लिए श्रेय दिया जाना चाहिए।"

• मशहूर स्पिनर और 2011 विश्व कप विजेता रविचंद्रन अश्विन खुश, उन्होंने लिखा, "हम चैम्पियन है!" 

• भारत के पूर्व कप्तान और मुख्य कोच अनिल कुंबले ने लिखा, "बधाई हो टीम इंडिया! शानदार जीत।"

• पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने लिखा, "ये मेरा भारत। हम चैंपियन हैं। आप लोगों पर बहुत गर्व है।"

• अमेरिका में टी20 विश्व कप के राजदूत युवराज सिंह ने व्यक्तिगत रूप से टीम के सभी प्रमुख सदस्यों की प्रशंसा की।

उन्होंने लिखा, "तुमने यह कर दिखाया लड़कों! हार्दिक तुम हीरो हो! जसप्रीत ने भारत को खेल में वापस लाने के लिए क्या शानदार ओवर किया! दबाव में रोहित शर्मा की शानदार कप्तानी के लिए बेहद खुश हूं! विराट कोहली, राहुल द्रविड़ और पूरी टीम। अक्सर पटेल शिवम दुबे ने अच्छा खेला। कोई रह तो नहीं गया! ओह सूर्या ने दबाव में क्या कैच पकड़ा।"

• दो टी20 वर्ल्ड कप फाइनल के हीरो और भारत के भावी कोच गौतम गंभीर ने लिखा, "चैंपियंस!" 

• पहले जब खेल चल रहा था तब अपने असाधारण क्षणों के बारे में बताते हुए, महान सचिन तेंदुलकर ने लिखा, "चक दे इंडिया!!!!"

• भारत के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी टीम को बधाई दी। उन्होंने लिखा, रोहित शर्मा और उनकी टीम को हार्दिक बधाई। क्या शानदार खेल था। भले ही 11 (13) साल में विश्व कप हो, लेकिन देश के पास जो प्रतिभा है, वे और भी कई जीतेंगे। "बुमराह वास्तव में जादुई हैं। विराट, अक्षर, हार्दिक और सभी ने अच्छा प्रदर्शन किया। राहुल द्रविड़ और सहयोगी स्टाफ, यह कितना गर्व का क्षण है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad