Advertisement

संकट में टीम इंडिया; हैदराबाद मैच में चोटिल हुआ स्टार खिलाड़ी, अगले टेस्ट से हो सकता है बाहर!

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स का रवींद्र जडेजा को आउट करने का सीधा प्रहार न सिर्फ पहले टेस्ट का...
संकट में टीम इंडिया; हैदराबाद मैच में चोटिल हुआ स्टार खिलाड़ी, अगले टेस्ट से हो सकता है बाहर!

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स का रवींद्र जडेजा को आउट करने का सीधा प्रहार न सिर्फ पहले टेस्ट का निर्णायक मोड़ था, बल्कि यह श्रृंखला का रुख भी तय कर सकता था क्योंकि सभी प्रारूपों में भारत के नंबर 1 ऑलराउंडर को हैमस्ट्रिंग की समस्या से जूझते देखा गया था। 

भारत की पहली पारी में 87 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे और दो पारियों में पांच विकेट लेने वाले जडेजा की हैमस्ट्रिंग की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया होगा, क्योंकि उन्हें तुरंत लगा कि तेजी से सिंगल लिया जा सकता है। वह सहज नहीं दिख रहे थे और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने भी नुकसान की सीमा के बारे में नहीं बताया।

द्रविड़ ने मैच के बाद मीडिया कॉन्फ्रेंस में कहा, "हम देखेंगे। ईमानदारी से कहूं तो मुझे अभी तक फिजियो से बात करने का मौका नहीं मिला है। एक बार जब मैं वापस जाऊंगा, तो मैं उनसे बात करूंगा और देखूंगा कि मामला क्या है।"

हैमस्ट्रिंग की चोट की सीमा ले-ऑफ की अवधि तय करती है, लेकिन भले ही यह चोट न हो और केवल खिंचाव हो, फिर भी उसे अधिक नहीं तो एक सप्ताह के लिए आराम देने की सलाह दी जा सकती है। पहले और दूसरे टेस्ट के बीच का बदलाव बहुत ही कम, चार दिनों का है। क्योंकि यह 2 फरवरी को विशाखापत्तनम में शुरू होगा।

यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि जडेजा टीम के साथ वाईजाग जाएंगे या बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी जाएंगे। सेंचुरियन में पहले टेस्ट की सुबह पीठ में ऐंठन होने के कारण जडेजा पिछले महीने दक्षिण अफ्रीका में एक टेस्ट मैच से भी चूक गए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से