Advertisement

तेंदुलकर ने पुजारा को मूक योद्धा बताया

चेतेश्वर पुजारा बड़े शाट खेलने वाले खिलाडि़यों से भरी भारतीय टीम में जिस तरह धैर्यपूर्ण तरीके के साथ लंबी पारियां खेलते हैं उसके लिए महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने उनकी तारीफ करते हुए उन्हें मूक योद्धा करार दिया है।
तेंदुलकर ने पुजारा को मूक योद्धा बताया

धर्मशाला में आस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और अंतिम टेस्ट के दौरान पुजारा ने एक टेस्ट सत्र में सर्वाधिक रन का गौतम गंभीर का आठ साल पुराना भारतीय रिकार्ड तोड़ा। तेंदुलकर ने कहा, पुजारा मूक योद्धा है। उसका जज्बा बेहतरीन है और वह ऐसा खिलाड़ी है जो प्रतिबद्ध, अनुशासित और एकाग्र है। मैंने उसे करीब से देखा है और मैंने जो देखा उससे प्रभावित हूं। मुझे लगता है कि यह खिलाड़ी लंबे समय तक खेलेगा।

तेंदुलकर ने लंबे घरेलू सत्र में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए तेज गेंदबाज उमेश यादव की सराहना भी की।

उन्होंने कहा, खिलाडि़यों ने जिस तरह का अनुशासन और प्रतिबद्धता दिखाई, लगातार 13 मैच, मुझे याद नहीं कि ऐसा हमारे समय में हुआ हो और उमेश जैसा खिलाड़ी इनमें से 12 टेस्ट में खेला इसलिए तेज गेंदबाज के लिए यह काफी कड़ा है, यह दर्शाता है कि आप अपने शरीर पर काम कर रहे हो।

अपने टेस्ट करियर में 200 मैच खेलने वाले तेंदुलकर ने कहा, उमेश ऐसा गेंदबाज है जो समय के साथ बेहतर हो रहा है, वह जितनी अधिक गेंदबाजी करेगा उतना अधिक बेहतर होगा। और आप यह देख सकते हैं, सत्र की अंतिम पारी में गेंदबाजी में उसने संभवत: अपना सर्वश्रेष्ठ स्पैल किया। विदर्भ के इस 29 वर्षीय तेज गेंदबाज ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट में 17 विकेट चटकाए।

भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad