Advertisement

टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 4 दिन के अंदर 360 रनों से हराया, लियोन ने पूरे किए 500 विकेट

ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ की खतरनाक पिच पर पाकिस्तान को हराकर पहले टेस्ट में चार दिन के अंदर 360 रन की शानदार...
टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 4 दिन के अंदर 360 रनों से हराया, लियोन ने पूरे किए 500 विकेट

ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ की खतरनाक पिच पर पाकिस्तान को हराकर पहले टेस्ट में चार दिन के अंदर 360 रन की शानदार जीत दर्ज की, जिसमें नाथन लियोन ने रविवार को 500 टेस्ट विकेट की उपलब्धि भी हासिल कर ली। 

पाकिस्तान चौथे दिन अंतिम सत्र में 89 रन पर आउट हो गया, जो ऑस्ट्रेलिया में उसकी लगातार 15वीं टेस्ट हार है, घरेलू टीम ने 450 रन का कठिन लक्ष्य रखा था, जब उसने लंच के लगभग आधे घंटे बाद अपनी दूसरी पारी 233-5 पर घोषित कर दी।

पाकिस्तान के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज मिचेल स्टार्क, जोश हेज़लवुड और कप्तान पैट कमिंस की निरंतर गति के सामने उस विकेट पर ढह गए, जिसमें भरपूर उछाल के साथ परिवर्तनशील था। 

हेज़लवुड और स्टार्क ने उनके बीच छह विकेट लिए, जबकि कमिंस ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आज़म (14) को उनके बल्ले का बाहरी किनारा लगने से पहले अच्छी तरह से सेट किया क्योंकि दर्शकों के पास ऑस्ट्रेलिया की तेज़ गेंदबाज़ी का कोई जवाब नहीं था।

लियोन 500 विकेट के आंकड़े तक पहुंचे जब वह फहीम अशरफ के खिलाफ लेग बिफोर विकेट रेफरल के लिए सफलतापूर्वक गए और उनके साथियों ने उन्हें गले लगा लिया। ऑफ स्पिनर ने गेंद को पर्थ की भीड़ की तालियों से गूंजाया क्योंकि वह दिवंगत शेन वार्न और ग्लेन मैकग्राथ के बाद आठ खिलाड़ियों के विशेष क्लब में शामिल होने वाले तीसरे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज बन गए।

पहली पारी में वार्नर के 164 और मार्श के 90 रनों के बदौलत मेजबान टीम ने 487 रन बनाए जबकि पाकिस्तान के आमेर जमाल ने 6 विकेट झटके। पाकिस्तान ने पहली पारी में केवल 271 रन बनाए थे। 

तीन मैचों की श्रृंखला का दूसरा टेस्ट मेलबर्न में बॉक्सिंग डे पर शुरू होगा, सिडनी 3 से 7 जनवरी तक तीसरे टेस्ट की मेजबानी करेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad