Advertisement

पिट गई धुरंधरों की टीमें

आईपीएल के नवें संस्करण में रविवार की रात दो टीमों के लिए हौसला बढ़ाने वाली थी। पिछले आईपीएल संस्करणों में पुछल्ली टीमों में गिनी जाने वाली दो टीमों ने दो धुरंधरों को धूल चटा दी।
पिट गई धुरंधरों की टीमें

दिल्ली डेयरडेविल्स ने जहां बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर बेंगलोर का विजय रथ थाम लिया वहीं भारत के महानतम कप्तानों में शुमार होने वाले महेंद्र सिंह धोनी की नई नवेली पुणे सुपरजाइंट्स को किंग्स इलेवन पंजाब ने लो स्कोरिंग मैच में हार का स्वाद चखाया। विशेषज्ञ मानते हैं कि इन दोनों ही बड़े उलटफेर से पंजाब और दिल्ली की टीम को अगले मैचों के लिए पर्याप्त प्रेरणा मिलेगी और आईपीएल में मुकाबले और कड़े होते जाएंगे।

रविवार को पहले मैच में मोहाली में अपने गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन के बाद सलामी बल्लेबाज मुरली विजय और मनन वोहरा के अर्धशतकीय प्रहारों के दम पर किंग्स इलेवन पंजाब ने राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स को छह विकेट से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पुणे टीम ने फाफ डु प्लेसिस के 67 रन की मदद से सात विकेट पर 152 रन बनाए। जवाब में पंजाब ने अपने घरेलू मैदान पर जीत का लक्ष्य 18 . 4 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। ग्लेन मैक्सवेल ने आखिरी ओवरों में तूफानी पारी खेली और 14 गेंद में 32 रन बनाए जिसमें तीन चौके और दो छक्के शामिल थे।

सही संयोजन तलाशने की कोशिश में जुटे धोनी की टीम की यह दूसरी हार है जबकि तीन में से उसने अभी तक एक ही मैच जीता है। वहीं पिछले दो मैच गंवा चुकी पंजाब टीम की यह पहली जीत है। पंजाब की शुरुआत बहुत अच्छी रही और विजय तथा वोहरा दोनों ने पुणे के गेंदबाजों पर दबाव बनाते हुए पहले विकेट के लिए 97 रन जोड़े। पंजाब का पहला विकेट 13वें ओवर में गिरा जब अंकित शर्मा ने वोहरा को पगबाधा आउट किया। वोहरा ने 33 गेंद में सात चौकों की मदद से 51 रन बनाए।

मुरुगन अश्विन ने 15वें ओवर में दो विकेट लेकर पुणे को मैच में लौटाने की कोशिश की। पहले उसने शान मार्श (4) को बोल्ड किया और फिर इसी ओवर की आखिरी गेंद पर विजय को विकेट के पीछे धोनी के हाथों लपकवाया। विजय ने 49 गेंद में 53 रन बनाए जिसमें पांच चौके और दो छक्के शामिल थे।

दूसरे मैच में क्विंटन डिकाक के कॅरिअर के तीसरे टी20 शतक और करूण नायर के साथ उनकी शतकीय साझेदारी की बदौलत दिल्ली डेयरडेविल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में आज यहां रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को सात विकेट से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज। आरसीबी के 192 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की टीम ने डिकाक की 51 गेंद में 15 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 108 रन की पारी और नायर (नाबाद 54) के साथ उनकी तीसरे विकेट की 134 रन की साझेदारी से 19 .1 ओवर में तीन विकेट पर 192 रन बनाकर जीत दर्ज की। नायर ने 42 गेंद की अपनी पारी में छह चौके और एक छक्का मारा।

इससे पहले आरसीबी ने कप्तान विराट कोहली (79) और एबी डिविलियर्स (55) के लगातार दूसरे अर्धशतकों की मदद से पांच विकेट पर 191 रन बनाए। दोनों ने लगातार दूसरे मैच में शतकीय साझेदारी करते हुए दूसरे विकेट के लिए 107 रन जोड़े लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad