Advertisement

इस बार आईपीएल के मैच शाम 7.30 बजे होंगे शुरु, 24 मई को होगा फाइनल

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अगले सीजन का फाइनल मुकाबला कब होगा, इसका ऐलान हो गया है। आइपीएल का अगला...
इस बार आईपीएल के मैच शाम 7.30 बजे होंगे शुरु, 24 मई को होगा फाइनल

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अगले सीजन का फाइनल मुकाबला कब होगा, इसका ऐलान हो गया है। आइपीएल का अगला सीजन 29 मार्च से शुरू होने जा रहा है। इसी बीच आईपीएल 2020 के फाइनल की डेट सामने आ गई है। आईपीएल के 13वें सीजन का पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 29 मार्च 2020 को होगा, जबकि फाइनल मैच 24 मई 2020 को होना है। मैच का शुरुआती समय शाम 7.30 बजे रखा गया है। इस बार आईपीएल 45 दिनों के बजाए 57 दिन तक चलने वाला है, जिसका मतलब है कि एक दिन में दो मैच नहीं होंगे।

57 दिन तक चलेगा आईपीएल

आपकी जानकारी के लिए बता दें, इस बार आईपीएल के सभी मैच साढ़े सात बजे से शुरू होंगे। इससे पहले आईपीएल के मैच दिन में चार बजे से और रात को आठ बजे से खेले जाते थे, लेकिन मैच के खत्म होने के समय को ध्यान में रखते हुए मैच को जल्दी शुरू करने का फैसला किया गया है। आईपीएल 2020 का सीजन इस बार 57 दिन तक चलने वाला है। अभी तक आईपीएल 45 दिनों में समाप्त होता था, लेकिन अब इसकी सीमा बढ़ा दी गई और दोपहर को शुरू होने वाले मैच कम कर दिए हैं। जिसका मतलब है कि प्रसारणकर्ता स्टार स्पोटर्स ने अपनी बात लगभग मनवा ली है और इस सीजन के दौरान एक दिन में दो मुकाबलों की प्रथा को खत्म कर दिया जाएगा।

अभी पूरा शेड्यूल फाइनल नहीं हुआ

न्यूज एजेंसी आईएएनएस से बात करते हुए एक सूत्र ने इस बात की पुष्टि की है कि आईपीएल 2020 करीब 57 दिन तक चलने वाला है। लंबा चलने की वजह से दिन में होने वाले मैच रात में ही आयोजित कराएंगे जाएंगे, रविवार को दो मैच होने की संभावना है। सूत्र ने बताया है कि अभी आईपीएल का पूरा शेड्यूल फाइनल नहीं हुआ है, लेकिन फाइनल 24 मई को खेला जाएगा ये तय हो गया है। 45 की बजाए 57 दिन करने की वजह से दिन में एक मैच कराने में किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होगी। 

लोगों को घर पहुंचने में काफी परेशानी होती थी

मैच के शुरू होने के समय पर जानकारी सामने आई है कि मैचों के शुरू होने का समय साढ़े सात बजे रखा जाएगा। यह ब्रॉडकास्टर्स के लिए नहीं, बल्कि मैच को खत्म करने के उद्देश्य से किया जा रहा है। सूत्र ने कहा कि देखो, टीआरपी एक मुद्दा जरूर है, लेकिन हमको ये भी जानना जरूरी कि पिछले सीजन में कितनी देर के बाद मैच समाप्त होते थे, जो लोग स्टेडियम में मैच देखने आते हैं उनको घर पर पहुंचने में काफी परेशानी होती है। यही कारण है कि इस बार मैच की टाइमिग 7:30 की जा सकती है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad