Advertisement

ट्रेवर पेनी बने वेस्‍टइंडीज क्रिकेट टीम के सहायक कोच, केवल वनडे और टी-20 में करेंगे काम

टीम इंडिया के पूर्व फील्डिंग कोच ट्रेवर पेनी को सीमित ओवर प्रारूप के लिए वेस्‍टइंडीज क्रिकेट टीम के...
ट्रेवर पेनी बने वेस्‍टइंडीज क्रिकेट टीम के सहायक कोच, केवल वनडे और टी-20 में करेंगे काम

टीम इंडिया के पूर्व फील्डिंग कोच ट्रेवर पेनी को सीमित ओवर प्रारूप के लिए वेस्‍टइंडीज क्रिकेट टीम के सहायक कोच के रूप में नियुक्‍त किया गया है। वारविकशायर के पेनी को क्रिकेट वेस्‍टइंडीज ने दो साल के अनुबंध पर अपने साथ जोड़ा है। क्रिकेट वेस्‍टइंडीज ने कहा कि 51 साल के पेनी का विशेषज्ञ क्षेत्र फील्डिंग है और वह वेस्‍टइंडीज टीम के साथ सफेद गेंद प्रारूप (वनडे और टी-20) में काम करेंगे।

मौका मिलने से उत्साहित हूं

पेनी दो जनवरी को वेस्‍टइंडीज टीम के साथ जुड़ेंगे। कैरेबियाई टीम अपने घर में आयरलैंड की मेजबानी करेगी। यह दौरा सात से 19 जनवरी तक का होगा, जिस बीच तीन वनडे और इतने ही टी-20 अंतरराष्‍ट्रीय मैच खेले जाएंगे। फील्डिंग कोच नियुक्‍त होने के बाद पेनी ने कहा कि मैं कीरोन पोलार्ड और फिल सिमन्स की अगुआई वाले क्रिकेटरों और स्टाफ के साथ काम करने का मौका मिलने से उत्साहित हूं। मुझे पिछले कुछ वर्षों में इस टीम के कई सदस्यों के साथ काम करने का मौका मिला है तथा सीपीएल से जुड़ा होने के कारण कैरेबियाई क्षेत्र मेरे लिए 'घर से बाहर घर' जैसा है।

भारतीय टीम के साथ काम तर चुके हैं

उन्‍होंने आगे कहा, आगे दो टी-20 विश्‍व कप होने है और मेरा लक्ष्‍य तब तक टीम के सभी सदस्‍यों को सुधारने का है ताकि वह बेहतर प्रदर्शन कर सके। उम्‍मीद है कि वह दो प्रमुख आईसीसी इवेंट जीते। पेनी की नियुक्ति पर वेस्‍टइंडीज के हेड कोच सिमंस ने कहा, ट्रेवर पेनी शानदार कोच हैं और इसे जहां भी काम किया, वहां साबित कर चुके हैं। श्रीलंका और भारतीय टीम के साथ उनका अनुभव बहुत ज्‍यादा है। इसके अलावा वह विश्‍व की कई टी-20 लीग में भी काम कर चुके हैं। वह टीम में नई ऊर्जा लाएंगे और सभी खिलाड़ी उनकी इज्‍जत करते हैं।

आईपीएल में भी सहायक कोच रह चुके हैं

अपने क्रिकेट करिअर में वारविकशर की तरफ से 158 प्रथम श्रेणी और 291 लिस्ट ए मैच खेलने वाले पेनी को कोचिंग का अपार अनुभव है। वह कई अंतरराष्ट्रीय टीमों के साथ काम कर चुके हैं, जिनमें भारत, श्रीलंका, नीदरलैंड और अमेरिका शामिल हैं। इंडियन प्रीमियर लीग में वह किंग्स इलेवन पंजाब, डेक्कन चार्जर्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के सहायक कोच रह चुके हैं। कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) में वह सेंट लूसिया और सेंट कीट्स और नेविस के सहायक कोच की भूमिका निभा चुके हैं। हाल में वह बारबाडोस ट्राइडेंट के कोचिंग स्टाफ के सदस्य थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad