Advertisement

अमेरिका और ओमान को पहली बार मिला अंतर्राष्ट्रीय वनडे टीम का दर्जा, आईसीसी ने किया ऐलान

आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप लीग-2 के मुकाबले में हांगकांग को 84 रन से मात देने के साथ ही अमेरिका ने अपने...
अमेरिका  और ओमान को पहली बार मिला अंतर्राष्ट्रीय वनडे टीम का दर्जा, आईसीसी ने किया ऐलान

आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप लीग-2 के मुकाबले में हांगकांग को 84 रन से मात देने के साथ ही अमेरिका ने अपने क्रिकेट इतिहास में पहली बार वनडे अंतर्राष्ट्रीय (ओडीआई) क्रिकेट टीम का दर्जा हासिल कर लिया है। आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप लीग-2 के मुकाबलों के बाद आईसीसी ने इसका ऐलान किया है। अमेरिका के अलावा ओमान को भी अंतर्राष्ट्रीय वनडे टीम का दर्जा मिल चुका है। ओमान ने अपने पहले तीनों मैच जीतकर ये उपलब्धि हासिल की है। 

ओमान ने अमेरिका को हराया था

आपको बता दें कि आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप लीग-2 के पहले मुकाबले में अमेरिका  की टीम को ओमान के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन उस हार के बाद अमेरिका की टीम ने शानदार वापसी करते हुए अपने अगले तीनों मैचों में नामीबिया, पीएनजी और हांगकांग को मात दी। अब 26 अप्रैल को अमेरिका  का सामना कनाडा की टीम से होगा।

एनएफएल और बेसबॉल के लिए प्रसिद्ध है अमेरिका 

यूएसए क्रिकेट टीम के कोच पबुडु दासनायके ने बताया कि एनएफएल और बेसबॉल में अपने कौशल के लिए जाने जाने वाले देश में टीम प्रबंधन क्रिकेट के लिए युवा खिलाड़ियों को इस खेल से जोड़ने के लिए प्रतिबद्ध है। हम नए यूएसए क्रिकेट राष्ट्रीय प्रवेश स्तर के कार्यक्रम को अंतिम रूप देने के करीब हैं जो बच्चों को उस खेल के लिए आकर्षित करने के लिए बनाया गया है जिसके बारे में वे अधिक नहीं जानते होंगे।

कोच को था पहले से ही टीम पर भरोसा

दासनायके ने पिछले साल एक इंटरव्यू में कहा था कि हमें शुरू में ही काफी तेजी से लक्ष्य हासिल करने के लिए अनुभव और अनुभवी खिलाड़ियों की आवश्यकता है। साथ ही हमने विभिन्न युवा प्रतिभाओं की पहचान की है जो जल्द ही राष्ट्रीय टीम में शामिल होने में सक्षम हैं। मुझे उम्मीद है कि दो से तीन साल के समय में हमारे पास एक पूर्ण घरेलू टीम होगी।

अंक तालिका में शीर्ष पर है अमेरिका 

यूएस की टीम अभी अंक तालिका में 6 अंकों के साथ पहले स्थान पर काबिज है। अब इस टीम की निगाहें अंक तालिका में पहले दो स्थानों पर बने रहने की ही होगी क्योंकि अंक तालिका में पहले दो स्थानों पर रहने वाली टीमों को ही फाइनल में प्रवेश दिया जाएगा।

ओमान ने भी शानदार प्रदर्शन करते हुए हासिल किया दर्जा

दूसरी ओर ओमान की टीम ने भी अंतर्राष्ट्रीय वनडे टीम का दर्जा प्राप्त कर लिया है। इस टीम ने भी अभी तक टूर्नामेंट में जबरदस्त प्रदर्शन किया है और अब ये टीम फाइनल से पहले नामीबिया और पीएनजी से भिड़ती हुई नजर आएगी। ओमान ने इस लीग में पिछले साल एशिया कप का हिस्सा रहने वाली हांगकांग को सात विकेट से हराया था। ओमान को अंतर्राष्ट्रीय वनडे टीम का दर्जा हासिल होने के बाद टीम के कप्तान मकसूद ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि टीम खुश है लेकिन, आपको बता दें कि हमारा मिशन अभी पूरा नहीं हुआ है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad