Advertisement

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, बुमराह टॉप-पांच से बाहर

हाल ही में खत्म हुए दो टेस्ट मैचों के बाद सोमवार को आईसीसी ने अपनी ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी की है।...
आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, बुमराह टॉप-पांच से बाहर

हाल ही में खत्म हुए दो टेस्ट मैचों के बाद सोमवार को आईसीसी ने अपनी ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी की है। पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेला गया पहला मैच जहां ड्रा पर खत्म हुआ वहीं ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 296 रनों से हरा दिया। नई रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशाने, रोस टेलर और बाबर आजम जैसे खिलाड़ियों को बड़ा फायदा हुआ है। वहीं गेंदबाजों में मिचेल स्टार्क, नील वैग्नर और टिम साऊदी को फायदा हुआ है। इनके अलावा ऑलराउंडरों की रैंकिंग में मिचेल स्टार्क शीर्ष पांच में पहुंच गए हैं।

लाबुशाने को तीन स्थान का फायदा हुआ

बल्लेबाजों की रैंकिंग में विराट कोहली 928 अंकों के साथ पहले पायदान पर बरकरार हैं, उनके बाद स्टीव स्मिथ, केन विलियमसन, चेतेश्वर पुजारा, मार्नस लाबुशाने शीर्ष पांच में बने हुए हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में एक शतक और अर्धशतक लगाने वाले लाबुशाने को तीन स्थान का फायदा हुआ है और वे अब पांचवे स्थान पर पहुंच गए हैं। इनके अलावा पाकिस्तान के बाबर आजम चार स्थान के फायदे के साथ नौंवें स्थान पर पहुंच गए हैं। हालांकि शीर्ष-10 की सूची में अभी भी भारत के तीन बल्लेबाज मौजूद हैं।

पैट कमिंस शीर्ष पर

गेंदबाजों में पैट कमिंस 898 अंकों के साथ अभी भी शीर्ष पर बरकरार हैं। उनके बाद कागिसो रबाडा, नील वैग्नर, जेसन होल्डर और मिचेल स्टार्क शीर्ष पांच में शामिल हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में नौ विकेट लेने वाले स्टार्क को रैंकिंग में नौ स्थान का फायदा हुआ है। वहीं चोट की वजह से टीम से बाहर चल रहे बुमराह टॉप-पांच से बाहर होकर छठे स्थान पर पहुंच गए हैं। इस लिस्ट में जोश हेजलवुड एक स्थान के फायदे के साथ सातवें और टिम साऊदी तीन स्थान के लाभ के साथ दसवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

वहीं ऑलराउंडरों की रैंकिंग में जेसन होल्डर पहले स्थान पर, रविन्द्र जडेजा दूसरे, बेन स्टोक्स तीसरे, फिलांडर चौथे और स्टार्क एक स्थान के फायदे के साथ पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad