Advertisement

दक्षिण अफ्रीका 242 पर ढेर, आस्ट्रेलिया की अच्छी शुरूआत

चोट से उबरने के बाद वापसी करने वाले तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क की धारदार गेंदबाजी से दक्षिण अफ्रीका को कम स्कोर पर आउट करने वाले आस्ट्रेलिया ने आज यहां पहली पारी में अच्छी शुरूआत करके पहले टेस्ट क्रिकेट मैच का शुरूआती दिन पूरी तरह से अपने नाम रखा।
दक्षिण अफ्रीका 242 पर ढेर, आस्ट्रेलिया की अच्छी शुरूआत

स्टार्क ने 71 रन देकर चार विकेट लिये जबकि जोश हेजलवुड ने तीन और नाथन लियोन ने दो विकेट हासिल किये। आस्ट्रेलिया ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के लिये उतरे दक्षिण अफ्रीका को 242 रन पर आउट कर दिया। उसकी तरफ से क्विंटन डि काक ने सर्वाधिक 84 और तेम्बा बावुमा ने 51 रन बनाये।

इसके बाद आस्ट्रेलिया ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में बिना किसी नुकसान के 105 रन बनाये हैं। स्टंप उखड़ने के समय डेविड वार्नर 73 और शान मार्श 29 रन पर खेल रहे थे। आस्ट्रेलिया अभी दक्षिण अफ्रीका से 137 रन पीछे है।

वार्नर जब 17 रन पर खेल रहे थे तब तेज गेंदबाज फिलैंडर ने उनके खिलाफ पगबाधा की विश्वसनीय अपील की थी लेकिन अंपायर अलीम डार ने उसे ठुकरा दिया। दक्षिण अफ्रीका ने तीसरे अंपायर की मदद ली और रीप्ले से पता चला कि फिलैंडर ने आगे के पांव की नोबाल की थी। वैसे भी गेंद तब विकेट पर नहीं लग रही थी।

वार्नर ने बाद में इसका पूरा फायदा उठाकर ताबड़तोड़ रन बटोरे। उन्होंने अब तक 62 गेंदों का सामना किया है तथा 13 चौके और एक छक्का लगाया है। बायें हाथ के इस बल्लेबाज ने केवल 39 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया।

भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad