Advertisement

आईपीएल: 717 करोड़ रुपए की आरसीबी खिताब की दौड़ से बाहर होने वाली पहली टीम

विश्‍व क्रिकेट में विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, क्रिस गेल ऐसे नाम हैं जिसे सुनने के साथ ही जेहन में तूफानी बल्‍लेबाजी का नजारा उभर आता है। आईपीएल में इन तीनों खिलाड़ियों ने आरसीबी को जो विशेष पहचान दी थी वो इस बार के संस्‍करण में पूरी तरह धरी की धरी रह गई। इस तरह इस बार आईपीएल में 717 करोड़ रुपए की आरसीबी खिताब की दौड़ से बाहर होने वाली पहली टीम बन गई है।
आईपीएल: 717 करोड़ रुपए की आरसीबी खिताब की दौड़ से बाहर होने वाली पहली टीम

अभी करीब 20 दिन है टूर्नामेंट को खत्‍म होने को लेकिन इतनी जल्‍दी आरसीबी का खिताब की रेस से बाहर हो जाना चोटी के इन शीर्ष बल्‍लेबाजों के प्रशंसकों के लिए बहुत निराश करने वाला है। इस संस्‍करण में कुछ खास नहीं कर सकने वाले ये तीनों  आईपीएल के ऑल टाइम टॉप-10 बैट्समैन में शामिल हैं। सिर्फ इन्हीं तीनों ने मिलकर इस लीग में 12 सेन्चुरी लगाई हैं। इन तीनों के स्ट्राइक रेट का औसत 143 है। ऐसे खतरनाक आंकड़े पर इस बार इनकी चमक खो गई।

आखिर क्‍या हुआ आरसीबी को

विराट की टीम की ओर से इस सीजन में अब तक सिर्फ 6 हाफ सेन्चुरी लगी हैं। इनमें से तीन तो अकेले कप्तान विराट ने ही लगाईं, बाकी बैट्समैन ने मिलकर 10 मैचों में सिर्फ 3 बार 50 का स्कोर पार किया। एबी डिविलियर्स लगातार तीन मैचों में दोहरी संख्या तक नहीं पहुंच सके। आखिरी तीन मैचों में उनका स्कोर 8, 5 और 3 रन रहा। उनके आईपीएल करियर में पहली बार ऐसा हुआ। आरसीबी पहली बार एक सीजन में दो बार 100 से कम स्कोर पर ऑलआउट हो गई। केकेआर के खिलाफ टीम तो महज 49 रन ही बना पाई। इसी तरह पुणे के खिलाफ 96/9 रन बनाए थे। ओवरऑल तीन बार ऐसा हुआ है, जब कोई टीम एक सीजन में दो बार 100 से कम स्कोर बना सकी हो।

पूरी टीम का खर्च 717 करोड़ रुपए

पूरी टीम की बात करें तो 717 करोड़ रुपए के खिलाड़ियों के साथ यह आईपीएल की दूसरी सबसे महंगी टीम है। आईपीएल में सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले टॉप 12 में 4 आरसीबी के खिलाड़ी हैं। सबसे ज्यादा सैलरी विराट कोहली को 15 करोड़ रुपए मिलते हैं। उनके अलावा एबी डिविलियर्स और शेन वाटसन को 9.5-9.5 करोड़ और क्रिस गेल को 8.4 करोड़ रुपए मिलते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad