Advertisement

क्या फिर बदलेगा पाकिस्तान क्रिकेट टीम का कप्तान? पूर्व खिलाड़ी ने इसे बताया बाबर आज़म से बेहतर

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर बासित अली ने बाबर आजम की जगह मोहम्मद रिजवान को मेन इन ग्रीन का नया कप्तान...
क्या फिर बदलेगा पाकिस्तान क्रिकेट टीम का कप्तान? पूर्व खिलाड़ी ने इसे बताया बाबर आज़म से बेहतर

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर बासित अली ने बाबर आजम की जगह मोहम्मद रिजवान को मेन इन ग्रीन का नया कप्तान बनाने का समर्थन किया है।

बाबर का सीमित ओवरों की टीम में कप्तान के तौर पर कार्यकाल अपने चरम पर पहुंच सकता है। हाल ही में, ऐसी खबरें सामने आई हैं कि रिजवान बाबर की जगह लेने के लिए शीर्ष उम्मीदवार के रूप में उभर रहे हैं।

इस रिपोर्ट पर प्रशंसकों और पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटरों की मिली-जुली प्रतिक्रियाएँ आई हैं। बासित ने चैंपियंस वन-डे कप में स्टैलियंस के खिलाफ़ मार्खोर्स की कप्तानी करते हुए रिजवान को देखने के बाद पाकिस्तान टीम की कमान संभालने के लिए उनका समर्थन किया।

उन्होंने रिजवान की पिच की प्रकृति को पढ़ने की क्षमता की ओर इशारा किया, एक ऐसी क्षमता जो बाबर और टेस्ट कप्तान शान मसूद में भी नहीं है।

बासित ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "रिजवान ने जिस तरह से टीम का नेतृत्व किया, उसने साबित कर दिया कि उससे बेहतर कोई कप्तान नहीं है। उसने अपनी कप्तानी से यह दिखाया है। वह पिच को पढ़ता है; यह बड़ी बात है। यहां तक कि बाबर भी ऐसा नहीं कर सकता। मैं शान की बात नहीं कर रहा हूं। अगर आप इस समय उसे कप्तान नहीं बनाते हैं, तो यह पाकिस्तान के लिए नुकसान है। यह सबसे अच्छा समय है जब आपको रिजवान को कप्तान बनाना चाहिए।"

231 रन का सामान्य स्कोर बनाने के बाद, स्टैलियंस ने नियंत्रण तब संभाला जब रिजवान ने आठवें ओवर में गेंदबाजी के लिए शाहनवाज दहानी को गेंद सौंपी। बाबर ने दहानी की गेंद पर लगातार पांच चौके जड़े और स्टैलियंस का स्कोर 47/1 हो गया तथा वे लक्ष्य का पीछा करने के लिए पूरी तरह तैयार दिख रहे थे।

रिजवान ने रणनीति बदली; उन्होंने खेल के बाकी समय में दहानी को गेंद नहीं सौंपी। उन्होंने गेंदबाजी लाइनअप में बदलाव किया और सफलता की तलाश में स्पिनरों और तेज गेंदबाजों का इस्तेमाल किया।

नसीम शाह ने शान मसूद के स्टंप उखाड़कर मार्खोर्स को खेल में वापस ला दिया। इस एक विकेट के कारण स्टैलियंस ताश के पत्तों की तरह ढह गई और 23.4 ओवर में 105 रन पर ढेर हो गई। जाहिद महमूद (5/18) और सलमान अली आगा (3/21) की स्पिन जोड़ी ने स्टैलियंस के बल्लेबाजों को परेशान कर 126 रनों की प्रभावशाली जीत सुनिश्चित की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad