Advertisement

विश्व कप विजेता इंग्लैंड की टीम लॉर्ड्स टेस्ट में आयरलैंड के सामने हुई ढेर, टिम मुर्टाग ने लिए पांच विकेट

लंदन के लॉर्ड्स में इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट मैच की अप्रत्याशित शुरुआत...
विश्व कप विजेता इंग्लैंड की टीम लॉर्ड्स टेस्ट में आयरलैंड के सामने हुई ढेर, टिम मुर्टाग ने लिए पांच विकेट

लंदन के लॉर्ड्स में इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट मैच की अप्रत्याशित शुरुआत हुई। इस मैच में आयरलैंड के सामने इंग्लैंड की टीम नतमस्तक नजर आ रही है। एशेज सीरीज से पहले खेले जा रहे टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम महज 85 रन पर ढेर हो गई है। आयरलैंड की ओर से लगातार खतरनाक गेंदबाजी की गई, जिससे इंग्लैंड के बल्लेबाज संभल ही नहीं पाए। जवाब में आयरलैंड ने 207 रन बनाकर पहली पारी में 122 रन की महत्वपूर्ण बढ़त भी हासिल कर ली। उसकी ओर से बलब्रायन ने 55 रन की पारी खेली। जबकि स्टर्लिंग ने 36 और केबिन ओब्रायन ने नाबाद 28 रन बनाए।

85 रन ढेर हो गई इंग्लैंड

इस मुकाबले में इंग्लैंड टीम के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लिश टीम 23.4 ओवर में 85 रन ढेर हो गई। इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा 23 रन जो डेनली ने बनाए। इनके अलावा सैम कुरन 18 और ओली स्टोन 19 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, कप्तान समेत आठ खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू पाए। 

मुर्टाग के करिअर का पहला पांच विकेट हॉल

आयरलैंड की ओर से तेज गेंदबाज टिम मुर्टाग और मार्क अडेर ने खतरनाक गेंदबाजी की। टिम मुर्टाग ने अपने करिअर का पहला पांच विकेट हॉल प्राप्त किया। वहीं, मार्क अडेर के खाते में तीन विकेट गए, जिसमें से एक कप्तान जो रूट का भी विकेट शामिल था। इसके अलावा बोएड रैंकिन को भी दो विकेट मिले। आयरलैंड सिर्फ चार गेंदबाजों का प्रयोग किया था, जिसमें से स्टुअर्ट थॉमसन को कोई विकेट नहीं मिला।

आयरलैंड के टेस्ट करिअर का भी पहला पांच विकेट हॉल

टिम मुर्टाग आयरलैंड के पहले ऐसे गेंदबाज बन गए हैं, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में ना सिर्फ अपने करिअर का बल्कि आयरलैंड के टेस्ट करिअर का पहला पांच विकेट हॉल हासिल किया है। इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट में आयरलैंड के तेज गेंदबाज टिम मुर्टाग ने सनसनी मचाते हुए पांच विकेट झटके, जिसमें जेसन रॉय और जॉनी बेयरेस्टो जैसे बल्लेबाजों का भी विकेट शामिल था। टिम मुर्टाग ने आयरलैंड की ओर से 15 ओवर तक अपने आठ ओवर किए। इन आठ ओवर में मुर्टाग ने सिर्फ 11 रन देकर पांच विकेट झटके, जिनमें से दो ओवर मेडन भी गए।  

आयरलैंड का यह तीसरा टेस्ट मैच

इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच लंदन के ऐतिहासिक मैदान लॉर्ड्स पर खेला जा रहा ये टेस्ट मैच आयरलैंड क्रिकेट टीम के इतिहास का तीसरा टेस्ट मैच है। इससे पहले आयरलैंड की टीम ने साल 2018 में पाकिस्तान के खिलाफ और इसी साल अफगानिस्तान के खिलाफ एक-एक मैच खेला था। इन दोनों टेस्ट मैचों में आयरलैंड की टीम को हार झेलनी पड़ी थी।

होम ग्राउंड पर इंग्लिश टीम का सबसे खराब प्रदर्शन

इंग्लैंड की टीम के लिए ऐसा पहली बार है जब ये टीम अपने घरेलू मैदान पर इतने कम स्कोर पर ऑल आउट हुई। हालांकि, इंग्लैंड की टीम इससे पहले कई बार इससे भी कम ओवरों में सभी विकेट गंवा चुकी है, लेकिन होम ग्राउंड पर इंग्लिश टीम की स्थिति टेस्ट क्रिकेट के इतिहास कभी नहीं हुई है। वर्ल्ड कप 2019 जीतने के बाद इंग्लैंड की टीम के लिए ये पहला इंटरनेशनल मैच है।

एशेज सीरीज से पहले खराब संकेत

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक अगस्त से शुरू हो रही एशेज सीरीज से पहले इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच ये चार दिवसीय टेस्ट मैच है। ऐसे में इंग्लैंड की सारी पोल खुल गई है। हालांकि, टीम के एक दो प्रमुख बल्लेबाज और गेंदबाज इस टीम का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन जेसन रॉय, जॉनी बेयरेस्टो और कप्तान जो रूट जैसे बल्लेबाज फेल नजर आए हैं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad