Advertisement

राजकोट टेस्ट से पहले ज़हीर खान का दावा- 'तीसरे मैच में बुमराह की रिवर्स स्विंग का जादू चलेगा'

गुरुवार यानी कल से भारत और इंग्लैंड के बीच मौजूदा सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। इससे पहले पूर्व...
राजकोट टेस्ट से पहले ज़हीर खान का दावा- 'तीसरे मैच में बुमराह की रिवर्स स्विंग का जादू चलेगा'

गुरुवार यानी कल से भारत और इंग्लैंड के बीच मौजूदा सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। इससे पहले पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान का मानना है कि राजकोट की पिच हैदराबाद और विशाखापत्तनम की पिच के समान होगी जिससे एक बार फिर रिवर्स स्विंग की भूमिका होगी और बुमराह यहां अपना जादू बिखेरेंगे। 

गौरतलब है कि जसप्रीत बुमराह ने विशाखापत्तनम में रिवर्स स्विंग का शानदार नजारा पेश करते हुए मैच में नौ विकेट चटकाए जिससे भारत ने दूसरा टेस्ट जीतकर पांच टेस्ट की श्रृंखला 1-1 से बराबरी की। जहीर ने ‘जियो सिनेमा’ से कहा, "उम्मीद करता हूं कि पिच हैदराबाद और विशाखापत्तनम की तरह ही होगी।"

उन्होंने कहा, "इस तरह की पिच पर शुरुआती दो दिन बल्ले और गेंद के बीच अच्छा मुकाबला दिखना चाहिए और फिर तीसरे दिन से स्पिन की भूमिका होगी। आपको कुछ रिवर्स स्विंग भी दिखेगी। और चौथे तथा पांचवें दिन स्पिनरों का दबदबा होगा।"

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज ओवैस शाह भी जहीर से सहमत दिखे। उन्होंने कहा, "मुख्य मुकाबला जसप्रीत बुमराह और इंग्लैंड के मध्यक्रम के बीच होगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि राजकोट में बुमराह रिवर्स स्विंग हासिल कर पाएगा। जब वह पुरानी गेंद से गेंदबाजी करता है तो इंग्लैंड के बल्लेबाजों के लिए मुश्किल होती है। क्योंकि वह विकेट लेता है और रन नहीं देता।"

इसी को देखते हुए इंग्लैंड ने अनुभवी जेम्स एंडरसन का साथ देने के लिए तेज गेंदबाज मार्क वुड को भी टीम में जगह दी है। भारत अपनी टीम की घोषणा गुरुवार को टॉस के दौरान करेगा। जहीर का मानना है कि स्पिनर ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा की घरेलू मैदान पर अंतिम एकादश में वापसी को देखते हुए भारत को कुछ ‘जटिल’ फैसले करने की जरूरत है।

जहीर ने कहा, "यह एक और सिरदर्द होने वाला है कि आप टीम में किसने चुनोगे। यह अक्षर (पटेल) होगा, यह कुलदीप (यादव) होगा या आप सभी को चुनोगे। भारत को इस बारे में सोचना होगा कि क्या आपको बुमराह के साथ अतिरिक्त गेंदबाज की जरूरत है।"

बता दें कि मैच से पहले आखिरी तीन मुकाबलों के लिए भारतीय दल की घोषणा हुई थी। विराट कोहली निजी कारणों से पूरी सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। वहीं, पूरी तरह से फिटनेस नहीं हासिल करने वाले केएल राहुल को अगले टेस्ट से बाहर होना पड़ा। उनकी जगह देवदत्त पडिकल को टीम में शामिल किया गया है। वहीं, जडेजा के टीम में वापिस आने की उम्मीद है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad