Advertisement

बार्सिलोना क्लब ने स्टार फुटबॉलर नेमार पर दायर किया 1 करोड़ डॉलर का मुकदमा

नेमार इसी महीने की शुरुआत में रिकॉर्ड 222 मिलियन यूरो (करीब 1680 करोड़ रुपये) की डील के साथ पीएसजी क्लब से जुड़े थे।
बार्सिलोना क्लब ने स्टार फुटबॉलर नेमार पर दायर किया 1 करोड़ डॉलर का मुकदमा

बार्सिलोना ने अपने पूर्व स्टार फुटबॉलर नेमार के खिलाफ अनुबंध के नियमों का उल्लंघन का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ मकदमा दायर किया है और एक करोड़ डॉलर की मांग की है। इसके साथ ही स्पेनिश क्लब ने उनसे हर्जाने के रूप में 8.5 मिलियन यूरो (करीब 64 करोड़ रुपये) और भुगतान में देरी के लिए दस प्रतिशत राशि और देने की मांग की है।

समाचार एजेंसी एफपी के मुताबिक, स्पेनिश क्लब ने यह भी मांग की है कि नेमार ने पिछले वर्ष अनुबंध को बढ़ाए जाने के समय जो राशि ली थी वह उसे वापस करें। क्लब ने फ्रांसीसी क्लब पेरिस सेंट जर्मेन के साथ करार करने के बाद नेमार को बाय-आउट नियम के तहत 26.1 करोड़ डॉलर का भुगतान करने को कहा है।

नेमार पर छवि खराब करने का आरोप

बार्सिलोना ने एक बयान में कहा, "क्लब नेमार जूनियर से अनुबंध तोड़ने के कारण उस राशि को वापस मांगता है, जो उन्हें करार बढ़ाए जाने पर दी गई थी। इसके अलावा 85 लाख यूरो क्लब की छवि खराब करने और 10 प्रतिशत के एरियर की मांग करता है।" बार्सिलोना ने कहा कि उन्होंने रॉयल स्पेनिश फुटबॉल महासंघ को नेमार के खिलाफ 11 अगस्त को बार्सिलोना की अदालत में दायर किए गए मुकदमे की प्रति भेजी है, ताकि वह उसे फ्रांस फुटबॉल महासंघ और फीफा के संबंधित अधिकारियों को भेज सकें।

बयान में कहा गया है, "क्लब पीएसजी से अनुरोध करता है कि अगर खिलाड़ी भुगतान नहीं कर पाता है, तो उसे इसकी जिम्मेदारी लेना चाहिए।" नेमार ने कहा कि वह चार साल क्लब में गुजारने के बाद बार्सिलोना के अधिकारियों से दुखी थे। ला लीगा क्लब ने स्पेनिश फुटबॉल फेडरेशन के जरिए अपने इस कदम की जानकारी फुटबॉल की वैश्विक संस्था फीफा और फ्रेंच फुटबॉल एसोसिशन को भी दे दी है।

हाल ही में पेरिस सेंट जर्मेन के साथ रिकार्ड करार पर जुड़े नेमार ने अपने पूर्व क्लब के निदेशकों को लताड़ते हुए कहा है कि बार्सीलोना इससे बेहतर का हकदार है।नेमार ने कहा कि बार्सिलोना के मार्गदर्शन के लिए जो लोग मौजूद है, क्लब उनसे बेहतर का हकदार है। उन्होंने कहा कि मैं सच कहना चाहता हूं। मैं उनसे बहुत दुखी हूं। मैंने वहां 4 साल बिताए और मैं खुश था। शुरूआत में बहुत खुश था और अलग भी खुशी हुआ हूं। क्लब के निदेशकों से हालांकि मैं खुश नहीं था। बार्सिलोना इससे बेहतर का हकदार है।

पीएसजी के साथ किया रिकॉर्ड करार

गौरतलब है कि नेमार इसी महीने की शुरुआत में रिकॉर्ड 222 मिलियन यूरो (करीब 1680 करोड़ रुपये) की डील के साथ पीएसजी क्लब से जुड़े थे। इसके पहले सबसे बड़े करार का रिकॉर्ड पॉल पोग्बा के नाम था। उन्हें अगस्त, 2016 में मैनचेस्टर यूनाइटेड में वापसी के लिए आठ करोड़ 90 लाख पाउंड यानी करीब 7 अरब 45 करोड़ रुपए मिले थे। नेमार का करार 5 साल के लिए हुआ है। इस दौरान नेमार सालाना 4 करोड़ 50 लाख यूरो यानी करीब 3 अरब 40 करोड़ रुपए कमाएंगे। यानी हर सप्ताह उनकी कमाई 8 लाख 65 हज़ार यूरो यानी करीब 6 करोड़ 54 लाख रुपए होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad