Advertisement

फीफा वर्ल्डकप 2018 से बाहर होने के बाद संन्यास ले सकते हैं ये स्टार खिलाड़ी

फीफा वर्ल्डकप 2018 शुरुआती दौर में ही बड़ी टीमों के बाहर होने के लिए जाना जाएगा। जर्मनी जैसी टीम नॉकआउट...
फीफा वर्ल्डकप 2018 से बाहर होने के बाद संन्यास ले सकते हैं ये स्टार खिलाड़ी

फीफा वर्ल्डकप 2018 शुरुआती दौर में ही बड़ी टीमों के बाहर होने के लिए जाना जाएगा। जर्मनी जैसी टीम नॉकआउट राउंड में नहीं पहुंच पाई, तो अर्जेंटीना, स्पेन और पुर्तगाल नॉकआउट राउंड में बड़े उलटफेर का शिकार बनीं। नॉकआउट राउंड में मेजबान रूस के हार के बाद स्पेन के आंद्रे इनिएस्टा पहले ही संन्यास की घोषणा कर चुके हैं, तो कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो अगले कुछ दिनों में ऐसा फैसला ले सकते हैं।

मेस्सीः विश्वकप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद माना रहा है कि मेस्सी अंतरराष्ट्रीय मैचों से संन्यास लेने वाले हैं। मेस्सी के लिए यह वर्ल्डकप बेहद खराब रहा। चार मैचों में वह महज एक ही गोल कर पाए। इससे पहले भी 2016 में संन्यास की घोषणा कर चुके थे। हालांकि, फिर उन्होंने अपना फैसला वापस ले लिया।

क्रिस्टियानो रोनाल्डोः मेस्सी के बाद दूसरा नाम आता है पुर्तगाल के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो का। रोनाल्डो ने स्पेन के खिलाफ विश्वकप की शानदार शुरूआत की थी। उन्होंने हैटट्रिक गोल कर सबको चौंकाया, हालांकि मुकाबला ड्रॉ पर रहा था। पहले दौर में चार गोल करने वाले रोनाल्डो नॉकआउट राउंड में उरुग्वे के खिलाफ कोई कमाल नहीं दिखा सके और उरुग्वे ने पुर्तगाल को 1-0 से हरा दिया। रोनाल्डो अभी 33 साल के हैं और अगले विश्वकप तक 37 साल के हो जाएंगे। ऐसे में माना जा रहा है कि वह अंतरराष्ट्रीय मैचों से जल्द विदा ले सकते हैं।

सर्गियो रामोसः 32 वर्षीय स्पेन का यह स्टार खिलाड़ी भी बूट को हमेशा के लिए टांग सकता है। नॉकआउट राउंड में बाहर होने के बाद रामोस के प्रदर्शन पर भी सवाल उठ रहे हैं।

पेपेः पुर्तगाल का यह स्टार खिलाड़ी 35 साल का हो चुका है और ऐसे में अगले वर्ल्डकप में खेलना असंभव-सा है। तो पुर्तगाल से संन्यास लेने वाले खिलाड़ियों में यह दूसरा बड़ा नाम हो सकता है।

सामी खदीराः जर्मनी का स्टार खिलाड़ी खदीरा ने इस बात के संकेत भी दिए हैं। वैसे भी नॉकआउट राउंड के लिए क्वालिफाई नहीं करने के बाद जर्मनी के कई खिलाडियों पर गाज गिर सकती है।

रिकार्डो करिज्माः पुर्तगाल के इस स्टार खिलाड़ी के लिए भी उम्र आड़े आ रही है। 34 वर्षीय करिज्मा ने इस वर्ल्डकप में प्रभावित किया, लेकिन उरुग्वे के खिलाफ सब्सीट्यूट के तौर पर मैदान में उतरे करिज्मा कोई करिश्मा नहीं दिखा पाए।

डेविड सिल्वाः स्पेन और ब्रिटिश क्लब मैनचेस्टर सिटी का यह स्टार खिलाड़ी विश्वकप में कोई कमाल नहीं कर पाया। चार मैचों में सिल्वा के नाम एक भी गोल नहीं आया।

एसाम अल हैदरीः मिस्र के इस गोलकीपर ने फीफा वर्ल्डकप 2018 का सबसे उम्रदराज खिलाड़ी होने का कीर्तिमान बनाया। 45 वर्षीय हैदरी भी इस वर्ल्डकप में टीम के खराब प्रदर्शन से नाखुश होंगे। मोहम्मद सालेह जैसे स्टार खिलाड़ियों से लैस मिस्र के लिए उम्मीद से भी खराब रहा यह वर्ल्डकप।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad