Advertisement

फीफा वर्ल्डकप 2018 – अब तक कितने गोल और गोल्डन बूट की रेस में आगे कौन

फीफा वर्ल्डकप 2018 के कुल 64 मुकाबलों में से आधे से अधिक पूरे हो चुके हैं। शनिवार से फुटबॉल का यह महाकुंभ...
फीफा वर्ल्डकप 2018 – अब तक कितने गोल और गोल्डन बूट की रेस में आगे कौन

फीफा वर्ल्डकप 2018 के कुल 64 मुकाबलों में से आधे से अधिक पूरे हो चुके हैं। शनिवार से फुटबॉल का यह महाकुंभ अगले पड़ाव यानी नॉकआउट राउंड में प्रवेश करने वाला है। आइए जानते हैं कि अभी तक आंकड़ों की जुबानी कैसा रहा यह विश्वकप...

गोल्डन बूटः इंग्लैंड के कैप्टन हैरी केन पांच गोल के साथ इस रेस में फिलहाल सबसे आगे चल रहे हैं। केन ने अभी तक के तीन मुकाबलों में एक हैटट्रिक भी मारा है। उनका यह कमाल पनामा के खिलाफ आया। वहीं, सर्वाधिक गोल मारने की सूची में दूसरे नंबर पर बेल्जियम के रोमेलु लुकाकू (चार गोल) और तीसरे पर पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो (चार गोल) हैं। रोनाल्डो ने पहले मैच में ही स्पेन के खिलाफ हैटट्रिक मारा था।

रेड और यलो कार्डः अर्जेंटीना और नाइजीरिया के बीच मैच तक इस विश्वकप में कुल 129 यलो कार्ड दिए जा चुके हैं। वहीं, रेफरी ने अभी तक तीन रेड कार्ड भी दिए हैं।

वहीं, कुल 105 गोल दागे जा चुके हैं यानी हर मैच में गोल दागने का 2.6 है।  

बेल्जियम की टीम प्रतियोगिता में अभी तक सर्वाधिक आठ गोलकर चुकी है। जबकि, सबसे बेस्ट गोलकीपर के तौर पर उभरे हैं, मेक्सिको के गुलेरेमो। उन्होंने 14 गोल अपनी टीम के लिए बचाए हैं।

डेनमार्क के क्रिस्टियन एरिकसन ने अबी तक सबसे अधिक 36 किलोमीटर की दूरी तय की है। वहीं 36 मैच के बाद फ्रांस और डेनमार्क के बीच खेला गया पहला मैच गोलरहित ड्रॉ पर छूटा। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad