Advertisement

मेसी और रोनाल्डो के बगैर फीफा वर्ल्ड कप हुआ 'फीका' वर्ल्ड कप

फुटबॉल की दुनिया के दो दिग्गज। लियोनेल मेसी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो। दोनों का सफर फीफा वर्ल्ड कप-2018...
मेसी और रोनाल्डो के बगैर फीफा वर्ल्ड कप हुआ 'फीका' वर्ल्ड कप

फुटबॉल की दुनिया के दो दिग्गज। लियोनेल मेसी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो। दोनों का सफर फीफा वर्ल्ड कप-2018 में एक ही दिन थम गया है। अंतिम-16 राउंड के पहले ही दिन शनिवार को दो सबसे बड़े स्टारों की टीमें अर्जेंटीना और पुर्तगाल बाहर हो गईं। मेसी की टीम अर्जेंटीना को फ्रांस ने 4-3 से और क्रिस्टियानो रोनाल्डो की टीम पुर्तगाल को उरूग्वे ने 2-1 से हराते हुए विश्व कप से बाहर कर दिया। दुनिया भर में इन दोनों खिलाड़ियों के करोड़ों फैंस हैं। उनमें अब मायूसी है और उनके लिए 'फीफा' वर्ल्ड कप फीका वर्ल्ड कप बन चुका है।

इनमें से कोई भी क्वॉर्टर फाइनल में नहीं दिखेगा। प्री-क्वॉर्टर में न तो मेसी और न ही रोनाल्डो कोई गोल दाग पाए और अपना प्रभाव छोड़ पाने में नाकाम रहे।

अर्जेंटीना के खिलाफ फ्रांस के 19 वर्षीय एम्बापे ने दो गोल दागते हुए अपनी टीम को 4-3 से जीत दिलाने में अहम योगदान दिया तो वहीं पुर्तगाल के खिलाफ उरूग्वे ने एडिसन कावानी के दो गोलों की मदद से 2-1 से जीत दर्ज करते हुए रोनाल्डो की टीम का सफर खत्म कर दिया।

एक बार फिर से मेसी और रोनाल्डो वर्ल्ड कप के नॉक आउट मैच में गोल दागने में नाकाम रहे। मेसी अब तक वर्ल्ड कप के 8 नॉक आउट मैचों और रोनाल्डो 6 मैचों में कोई गोल नहीं दाग पाए हैं। क्वॉर्टर फाइनल में 6 जुलाई 2018 को उरूग्वे और फ्रांस की भिड़ंत होगी। अब वर्ल्ड कप रोमांच के चरम पर पहुंच चुका है। इस बार बड़े उलटफेर हो रहे हैं। देखना है, वर्ल्ड कप ट्रॉफी कौन अपने घर ले जाता है।

इन दोनों स्टार खिलाड़ियों के वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद सोशल मीडिया में जमकर कमेंट्स आए। कुछ लोग इससे निराश दिखे तो कई लोगों ने मौज भी ली। 


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad