Advertisement

मैनचेस्टर सिटी ने लगातार दूसरी बार इंग्लिश प्रीमिअर लीग का खिताब जीता, ब्राइटन को दी 4-1 से मात

मैनचेस्टर सिटी ने रविवार को लगातार दूसरी बार इंग्लिश प्रीमिअर लीग (ईपीएल) का खिताब अपने नाम कर लिया है।...
मैनचेस्टर सिटी ने लगातार दूसरी बार इंग्लिश प्रीमिअर लीग का खिताब जीता, ब्राइटन को दी 4-1 से मात

मैनचेस्टर सिटी ने रविवार को लगातार दूसरी बार इंग्लिश प्रीमिअर लीग (ईपीएल) का खिताब अपने नाम कर लिया है। उसने एमेक्स स्टेडियम में खेले गए निर्णायक मुकाबले में ब्राइटन को 4-1 से मात दी और लीग की ट्रॉफी अपने पास ही रखी है। 

मैच का पहला गोल ब्राइटन की ओर से हुआ

सिटी के लिए सुर्जियो एग्यूरो ने 28वें, आयमेरिक लापोर्टे ने 38वें मिनट में रियाद माहरेज ने 63वें मिनट में और इलकैय गुंडोगन ने 72वें मिनट में गोल किया। मैच का पहला गोल हालांकि ब्राइटन के ग्लैन मरे ने 27वें मिनट में किया, लेकिन इसके बाद मैनचेस्टर सिटी की टीम हावी हो गई और लगातार गोल कर मैच के साथ खिताब भी अपने नाम कर लिया। 

लीवरपूल जीत के बावजूद खिताब से चूका

मैनचेस्टर सिटी की इस जीत ने लीवरपूल के बेहतरीन सीजन को जरूरी अंजाम तक पहुंचने से रोक लिया है। लीवरपूल ने भी हालांकि अपने अंतिम लीग मैच में वोल्वस को 2-0 से हराया, लेकिन ट्रॉफी जीतने के लिए लीवरपूल के लिए जरूरी था कि वह जीते और मैनचेस्टर सिटी हारे या ड्रॉ खेले, लेकिन ऐसा नहीं हो सका, लीवरपूल के 97 अंक रहे और वह खिताब से चूक गया। लीवरपूल के लिए 17वें मिनट और 81वें मिनट में सादियो माने ने गोल किए, लेकिन माने के गोल लिवरपूल को 20 साल में पहला ईपीएल खिताब नहीं दिला सके।

2009 के बाद खिताब बचाने वाली पहली टीम बनी मैनचेस्टर सिटी

इस जीत के साथ मैनचेस्टर सिटी 10 साल में खिताब बचाने वाली पहली टीम बन गई है। उससे पहले मैनचेस्टर सिटी ने लगातार खिताब जीते थे। मैनचेस्टर युनाइटेड ने 2006-07, 2007-08, 2008-09 में लगातार खिताब अपने नाम किए थे। 2017-18 सीजन में मैनचेस्टर सिटी ने 100 पॉइंट्स हासिल कर खिताब पर कब्जा जमाया था जबकि दूसरे नंबर पर मैनचेस्टर यूनाइटेड (81 पॉइंट्स) और चौथे नंबर पर लिवरपूल (75) रहा था।

मोहम्मद सालाह के नाम सबसे ज्यादा गोल

इंग्लिश प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन में सबसे ज्यादा 22 गोल लिवरपूल के मोहम्मद सालाह के नाम है। दूसरे नंबर पर संयुक्त रूप से सर्जियो एगुएरो (मैनचेस्टर सिटी), पियरे एमरिक औबामायेंग (आर्सेनल) और सादियो माने (लिवरपूल) हैं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad