Advertisement

फीफा वर्ल्डकप : नॉकआउट राउंड के पहले मैच में भिड़ेंगी दो वर्ल्ड चैंपियन टीमें, मेस्सी के सामने फ्रांस की चुनौती

फीफा वर्ल्डकप कप 2018 के नॉकआउट राउंड की शुरुआत 30 जून यानी शनिवार से हो जाएगी। नॉकआउट राउंड के पहले मैच...
फीफा वर्ल्डकप : नॉकआउट राउंड के पहले मैच में भिड़ेंगी दो वर्ल्ड चैंपियन टीमें, मेस्सी के सामने फ्रांस की चुनौती

फीफा वर्ल्डकप कप 2018 के नॉकआउट राउंड की शुरुआत 30 जून यानी शनिवार से हो जाएगी। नॉकआउट राउंड के पहले मैच में फ्रांस का सामना अर्जेंटीना से होने वाला है। दोनों टीमें पहले भी विश्वकप जीत चुकी हैं। अर्जेंटीना दो तो फ्रांस एक बार इस खिताब को अपने नाम कर चुका है। इस मैच में एक बार फिर सबकी निगाहें अर्जेंटीना के स्टार खिलाड़ी मेस्सी पर होगी।

ग्रुप स्टेज में कुछ खास परफॉर्म न कर पाने वाली अर्जेंटीना की टीम चाहेगी कि वह जल्द फॉर्म को वापस आए और फ्रांस के खिलाफ कमाल दिखाए। क्रोएशिया से हार के बाद एक वक्त वह बाहर होने की कगार पर खड़ी थी। ग्रुप मैच के तीन मैचों में एक में जीत, एक में हार और एक मैच बराबरी पर रहा था। वहीं, मेस्सी एक पेनल्टी भी चूक गए थे। उन्होंने अभी तक तीन मैचों में सिर्फ एक गोल ही किए हैं। वह भी आखिरी ग्रुच मैच में नाइजीरिया के खिलाफ। ऐसे में उनसे काफी उम्मीदें होंगी कि फ्रांस के खिलाफ वह लय में दिखें अर्जेंटीना को क्वार्टरफाइनल में प्रवेश दिलाएं।

उधर, फ्रांस विश्वकप शुरू होने से पहले विजेता के रूप में फेवरेट माना जा रहा था। लेकिन, उसकी भी शुरुआत वैसी धमाकेदार नहीं रही, जैसा उम्मीद की जा रही थी। हालांकि, अपने ग्रुप में उसने एक भी मैच नहीं हारा, लेकिन उसने कई मौके जरूर गंवाए। स्ट्राइकर ग्रीजमैन अभी तक अपने फॉर्म में नहीं दिखे हैं। वहीं, पॉल पोग्बा भी लय में नहीं दिखे। इस तरह देखें तो दोनों ही टीमों को क्वार्टरफाइनल में पहुंचने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगाना होगा। हालांकि, अभी तक के प्रदर्शन से फ्रांस की टीम थोड़ी बेहतर नजर आ रही है, जबकि अर्जेंटीना के लिए सारा दारोमदार एकबार फिर मेस्सी पर टिका है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad