Advertisement

लियोनेल मेसी हुए विश्व कप क्वालीफायर दौर के पहले मैच से निलंबित, जानिए क्या है वजह

लियोनल मेसी को विश्व कप 2022 के लिए अर्जेंटीना के पहले विश्व कप क्वॉलिफायर मैच से निलंबित कर दिया गया है।...
लियोनेल मेसी हुए विश्व कप क्वालीफायर दौर के पहले मैच से निलंबित, जानिए क्या है वजह

लियोनल मेसी को विश्व कप 2022 के लिए अर्जेंटीना के पहले विश्व कप क्वॉलिफायर मैच से निलंबित कर दिया गया है। दक्षिण अमेरिका की फुटबॉल संचालन संस्था ने इसके साथ ही उन पर 1500 डॉलर का जुर्माना भी लगाया है। 

चिली के खिलाफ मिला था लाल कार्ड

दक्षिण अमेरिकी फुटबॉल परिसंघ (कोनमेबॉल) ने मंगलवार को अपना फैसला सुनाया। मेसी को कोपा अमेरिका के तीसरे स्थान के लिए चिली के खिलाफ खेले मैच के दौरान लाल कार्ड मिला था। उन्होंने इसके बाद दक्षिण अमेरिकन फुटबॉल प्रमुख पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था। इन दोनों मामले में मेसी पर एक मैच का प्रतिबंध लगाया गया।

मेसी का बयान है अस्वीकार्य

मेसी खेल के 37वें मिनट में चिली के गैरी मेडल से भिड़ गए थे। इन दोनों को बाहर कर दिया गया था। अर्जेंटीना ने यह मैच 2-1 से जीता था। दक्षिण अमेरिका में विश्व कप क्वॉलिफाईंग मैच मार्च से शुरू होंगे। फैसले में मेसी के कोपा अमेरिका संगठन पर लगाए गए आरोपों का जिक्र नहीं किया गया है। कोनमेबॉल ने मंगलवार को कहा कि मेसी का बयान अस्वीकार्य है। इसके बावजूद मेसी पर कड़ा प्रतिबंध नहीं लगाया गया।

टूर्नामेंट में भ्रष्टाचार था व्याप्त

मेसी ने दक्षिण अमेरिकन फुटबॉल संघ (कोनमेबॉल) पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था। वे मैच के बाद अवॉर्ड सेरेमनी में मेडल लेने भी नहीं गए थे। मेसी ने कहा था कि टूर्नामेंट में भ्रष्टाचार व्याप्त था और इसमें ब्राजील को जिताने के लिए पूरी तैयारियां की गई थी। हालांकि मेसी ने बाद में दक्षिण अमेरिकी फुटबॉल परिसंघ से माफी भी मांगी थी। ब्राजील ने सेमीफाइनल में अर्जेंटीना को हराया था।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad