Advertisement

एशियाई खेल: भारतीय महिला स्क्वैश टीम ने जीता कांस्य पदक

चीन के हांगझू में खेले जा रहे एशियाई खेलों में भारतीय खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन लगातार...
एशियाई खेल: भारतीय महिला स्क्वैश टीम ने जीता कांस्य पदक

चीन के हांगझू में खेले जा रहे एशियाई खेलों में भारतीय खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन लगातार देशवासियों को गौरव के क्षण प्रदान कर रहा है। इस बार जोशना चिनप्पा, तन्वी खन्ना और अनाहत सिंह की भारतीय महिला स्क्वैश टीम ने शुक्रवार को कांस्य पदक जीता। उन्हें सेमीफाइनल में हांगकांग, चीन से 1-2 से हार का सामना करना पड़ा।

सिन युक चान के खिलाफ तन्वी खन्ना की हार से भारतीय टीम बैकफुट पर आ गई। टाई का पहला मैच 6-11, 7-11, 3-11 के स्कोर पर समाप्त हुआ। इसके बाद ध्यान अनुभवी खिलाड़ी चिनप्पा ने हांगकांग के खिलाफ भारत का स्कोर 1-1 से बराबर करने के लिए अविश्वसनीय प्रदर्शन किया।

भारतीय दिग्गज ने हो त्ज़े-लोक के खिलाफ 7-11, 11-7, 9-11, 11-6, 11-8 के स्कोर से जीत दर्ज की। दो गेम से पिछड़ने के बाद, चिनप्पा ने चौथे गेम में 11-6 की शानदार जीत के साथ मैच में वापसी की। चिनप्पा ने अपना संयम बनाए रखते हुए शानदार प्रदर्शन किया और अंतिम गेम जीतकर मैच का समापन किया।

दोनों टीमों के मैच जीतने से निर्णायक मुकाबले में दबाव 15 वर्षीय अनाहत पर आ गया। भले ही युवा खिलाड़ी 0-3 से मैच हार गई, लेकिन उसने यह सुनिश्चित किया कि कम से कम पहले और तीसरे गेम में, उसके प्रतिद्वंद्वी को नियंत्रण में रखा जाए।

किशोरी ने अपने मैच की मजबूत शुरुआत की लेकिन अंत के करीब कुछ लय खो दी और ली का यी को शुरुआती गेम 8-11 से हरा दिया। ली ने दूसरा गेम 11-7 से जीतकर मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली।

उसने तीसरे गेम में प्रदर्शन दोहराया। वह मैच समाप्त करने ही वाली थी कि अहानत ने अंतिम विस्फोट किया। किशोर ने लगातार आठ अंक हासिल करने का प्रयास किया लेकिन अंततः 10-12 से मैच हार गया।

इस बीच, मलेशिया के खिलाफ भारतीय पुरुष स्क्वैश टीम का सेमीफाइनल मुकाबला दिन में बाद में शुरू होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad