Advertisement

रोहन बोपन्ना भारतीय डेविस कप टीम से बाहर

यूएस ओपन के पूर्व उपविजेता और दो बार के ओलंपियन रोहन बोपन्ना को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन से पांच फरवरी के बीच होने वाले मुकाबले के लिये भारतीय डेविस कप टीम से बाहर कर दिया गया है।
रोहन बोपन्ना भारतीय डेविस कप टीम से बाहर

अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) की चयनसमिति ने फैसला किया कि लिएंडर पेस और साकेत मयनेनी ने स्पेन के खिलाफ पिछले डेविस मुकाबले में राफेल नडाल और मार्क लोपेज के सामने अच्छा प्रदर्शन किया था और इसलिए वे पहली पसंद हैं। समिति में एस पी मिश्रा, रोहित राजपाल, नंदन बल, जीशान अली और सचिव हिरणमय चटर्जी शामिल हैं।

बोपन्ना की एटीपी पुरूष युगल में विश्व रैंकिंग अभी 28, पेस की 59 और मयनेनी की 210 है। राष्ट्रीय चयनकर्ता मिश्रा ने पत्रकारों से कहा, रोहन को रखने पर तीसरा एकल खिलाड़ी का चयन नहीं हो पाता जो कि हम चाहते हैं। इसके अलावा लिएंडर और साकेत ने स्पेन के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया लेकिन जब भी लिएंडर और रोहन साथ में खेले तो उन्होंने अच्छा खेल नहीं दिखाया। चेक गणराज्य के खिलाफ मुकाबला इसका उदाहरण है।

मिश्रा ने कहा, इसके अलावा रोहन एड कोर्ट (कोर्ट के बायीं तरफ) खिलाड़ी है। साकते भी इसी तरह से खेलता है जबकि लिएंडर ड्यूस कोर्ट (कोर्ट के दायीं तरफ) पसंद करता है। यदि हम रोहन और साकेत को चुनते तो हमारे पास दो एड कोर्ट खिलाड़ी होते। यहां तक कि रोहन और साकेत भी जोड़ी के रूप में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाये हैं।

उन्होंने हालांकि बताया कि रोहन ने समिति को सूचित किया था कि वह इस मुकाबले के लिये उपलब्ध रहेगा। मिश्रा ने कहा, देखिये हम नहीं जानते कि लिएंडर (43 वर्ष) अभी कब तक खेलेंगे। रोहन (36 वर्ष) उनसे काफी युवा है और वह वापसी कर सकता है।

भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad