Advertisement

लंबे समय से खराब फॉर्म से गुजर रहे क्रिस गेल ने बताया खुद को टीम पर बोझ

वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल अब लंबे समय से खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं, ये उनके बयानों में...
लंबे समय से खराब फॉर्म से गुजर रहे क्रिस गेल ने बताया खुद को टीम पर बोझ

वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल अब लंबे समय से खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं, ये उनके बयानों में भी साफ दिखने लगा है कि अब वो और क्रिकेट खेलने के इच्छुक नहीं दिख रहे। क्रिस गेल जब फार्म में होते हैं तो फ्रेंचाइजी क्रिकेट में उनकी काफी मांग रहती है लेकिन वेस्टइंडीज के इस विस्फोटक बल्लेबाज का मानना है कि जब भी वह इस तरह की टी-20 लीग में नाकाम रहते हैं तो वह अपनी टीमों के लिए बोझ बन जाते हैं।

छह पारियों में केवल 101 रन बनाए

दरअसल, इस 40 वर्षीय सलामी बल्लेबाज ने दक्षिण अफ्रीका की टी-20 लीग एमएसएल में जोजी स्टार्स के लिए छह पारियों में केवल 101 रन बनाए और इसी के साथ टूर्नामेंट को अलविदा भी कह दिया। रविवार को उन्होंने टूर्नामेंट का आखिरी मुकाबला खेला था, जिसमें उन्होंने 54 रन की शानदार पारी खेली थी, जो इस टूर्नामेंट में उनकी आखिरी पारी रही। ईएसपीएन क्रिकइन्फो के अनुसार गेल ने कहा कि जैसे ही मैं दो या तीन मैचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं करता हूं, वैसे ही क्रिस गेल टीम के लिए बोझ बन जाता है।

हर टीम के साथ ही ऐसा होता

उन्होंने कहा मैं केवल इस टीम की ही बात नहीं कर रहा हूं। फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलते हुए पिछले कई वर्षों में मैंने यह आकलन किया है। अगर मैं दो, तीन या चार पारियों में रन नहीं बनाता हूं तो क्रिस गेल बोझ बन जाता है। ऐसा लगता है कि एक खास व्यक्ति टीम के लिए बोझ है।

उनके संन्यास का फैसला भी अब तक पुख्ता नहीं

गौरतलब है कि क्रिस गेल आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब से जुड़े थे और उन्होंने शुरुआती मैचों में तो अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन बाद में उनका खेल नीरस सा दिखने लगा था। संन्यास लेने से कुछ समय पहले इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में उनका बल्ला जरूर गरजा लेकिन वनडे क्रिकेट से उनकी विदाई व उनका संन्यास का फैसला भी अब तक पुख्ता नहीं हुआ है क्योंकि वो बार-बार अपने बयान बदलते रहे हैं।

ऐसा रहा करिअर

21 सितंबर 1979 को जमैका में जन्में गेल ने भारत ने खिलाफ 11 सितंबर 1999 को अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था। वेस्टइंडीज के लिए 103 टेस्ट और 301 वन-डे खेलने वाले गेल दुनिया भर की टी-20 लीग खेलते हैं। बारिसल बर्नर, चटगांव वाइकिंग्स, ढाका ग्लेडिएटर्स, आईसीसी वर्ल्ड इलेवन, जमैका, जमैका तल्लावासा, कराची किंग्स, किंग्स इलेवन पंजाब, मैटाबेलैंड टस्कर्स, मेलबर्न रेनेगेड्स, रंगपुर राइडर्स, सेंट किट्स और नेविस पैट्रियट्स, स्टैनफोर्ड सुपरस्टार, सिडनी थंडर, वैंकूवर नाइट्स प्रमुख हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad