Advertisement

फिर मुसीबत में क्रिकेटर एस श्रीसंत! केरल में धोखाधड़ी का मामला दर्ज

केरल पुलिस ने गुरुवार को धोखाधड़ी की शिकायत के संबंध में भारत के पूर्व तेज गेंदबाज एस श्रीसंत और दो...
फिर मुसीबत में क्रिकेटर एस श्रीसंत! केरल में धोखाधड़ी का मामला दर्ज

केरल पुलिस ने गुरुवार को धोखाधड़ी की शिकायत के संबंध में भारत के पूर्व तेज गेंदबाज एस श्रीसंत और दो अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया। इस एफआईआर में श्रीसंत के अलावा 50 वर्षीय राजीव कुमार और 43 वर्षीय वेंकटेश किनी शामिल हैं।

बता दें कि चूंडा कन्नापुरम के निवासी सरीश बालगोपालन की शिकायत के आधार पर दर्ज मामले में, आरोप लगाया गया था कि 25 अप्रैल, 2019 से विभिन्न तारीखों पर उनसे 18.7 लाख रुपये की धोखाधड़ी की गई थी। श्रीसंत और दो अन्य पर आईपीसी की धारा 420 (धोखाधड़ी और बेईमानी से संपत्ति की डिलीवरी के लिए प्रेरित करना) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

शिकायत के मुताबिक, यह पैसा स्पष्ट रूप से कर्नाटक के कोल्लूर में एक खेल अकादमी के निर्माण के लिए लिया गया था, जहां श्रीसंत को मामले में तीसरे आरोपी के रूप में नामित किया गया है।

इससे पहले, श्रीसंत को उस वर्ष इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कथित स्पॉट फिक्सिंग में शामिल होने के लिए अगस्त 2013 में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा उनके राजस्थान रॉयल्स टीम के साथी अजीत चंदीला और अंकित चव्हाण के साथ आजीवन प्रतिबंधित कर दिया गया था। 

हालांकि, 2019 में उनका आजीवन प्रतिबंध घटाकर सात साल कर दिया गया, जो सितंबर 2020 में पूरा हो गया। अपने प्रतिबंध के बाद, उन्होंने केरल क्रिकेट एसोसिएशन (केसीए) के लिए 2021 में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए 20 सदस्यीय टीम में नामित होने के बाद वापसी की।

बाद में, 2021 और 2022 में, उन्हें आईपीएल नीलामी के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया, लेकिन दोनों मौकों पर वह अनसोल्ड रहे। मार्च 2006 में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करते हुए, श्रीसंत ने 27 मैच खेले हैं, जिसमें 87 विकेट और 281 रन हैं। उन्होंने 53 वनडे मैच खेले हैं और 75 विकेट झटके हैं। उन्होंने अपना पहला टी201 मैच दिसंबर में खेला था, जिसके बाद उन्होंने कुल 10 मैच खेले और 7 विकेट लिए। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad