Advertisement

दिल्ली सरकार का ऐलान- राज्य में IPL समेत नहीं होगा किसी खेल का आयोजन

दुनिया के 114 देशों में कोरोना वायरस का कहर जारी है। भारत में भी कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है। केंद्र...
दिल्ली सरकार का ऐलान- राज्य में IPL समेत नहीं होगा किसी खेल का आयोजन

दुनिया के 114 देशों में कोरोना वायरस का कहर जारी है। भारत में भी कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है। केंद्र और राज्य सरकारें इसके रोकथाम के लिए कई बड़े कदम उठा रही हैं। इस बीच  दिल्ली सरकार ने भी एहतियातन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैचों पर रोक लगा दी है। इसके अलावा केजरीवाल सरकार ने अन्य खेल आयोजन और सोशल गैदरिंग पर भी रोक लगा दी है। सिसोदिया ने कहा कि सारा देश कोरोना वायरस से लड़ रहा है, लिहाजा हमें भी सावधानी बरतना जरूरी है। सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में सभी तरह के सम्मेलन और कॉन्फ्रेंस अगले आदेश तक बंद कर दिए जाएंगे। इसके पहले पूरी दिल्ली में सभी स्कूल और सिनेमा हॉल 31 मार्च तक बंद कर दिए गए थे।

बता दें कि 29 मार्च से शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में अपने सात मैच खेलने थे। इससे पहले महाराष्ट्र सरकार भी राज्य में आईपीएल की टिकटों की बिक्री पर रोक लगा चुकी है।

कोरोना वायरस से जुड़े सभी निर्देश का पालन सुनिश्चिति कराएं

मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि दिल्ली सरकार ने आईपीएल जैसी किसी भी खेल गतिविधि को रोकने का फैसला किया है क्योंकि इसमें बड़ी तादाद में लोग जमा होते हैं। कोरोना वायरस जैसी महामारी में ज्यादा तादाद में लोगों को एक जगह इकट्ठा होने से रोकना अहम है। सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में सभी जिलों के मजिस्ट्रेट से कहा गया है कि वे कोरोना वायरस से जुड़े सभी निर्देश का पालन सुनिश्चिति कराएं।

अगर लक्षण दिखे तो वह 14 दिनों तक घर में ही रहे

प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि अगर किसी भी शख्स में कोरोना वायरस के लक्षण पाए जाते हैं या फिर उसे इस तरह की आशंका हो तो वह खुद को पब्लिक से दूर रखे। किसी भी व्यक्ति में अगर लक्षण दिखे तो वह 14 दिनों तक घर में ही रहे।

इससे पहले आईपीएल के टिकटों की बिक्री पर रोक

इससे पहले गुरुवार को महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में आईपीएल के टिकटों की बिक्री पर रोक लगा दी थी। महाराष्ट्र सरकार ने कहा कि राज्य में आईपीएल के जो सभी मैच बंद दरवाजों में खेले जाएंगे। इसका मतलब ये हुआ कि राज्य में आईपीएल मैचों के दौरान दर्शक मौजूद नहीं रहेंगे।

दिल्ली में 31 मार्च तक स्कूल-कॉलेज और सिनेमा हॉल बंद

दिल्ली में कोरोनावायरस के छह केस पॉजिटिव पाए गए हैं, इसके बाद राज्य सरकार पूरी सतर्कता बरत रही है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को राजधानी में 31 मार्च तक कोई स्कूल-कॉलेज और सिनेमा हॉल बंद रखने का ऐलान किया था। इसके साथ ही दिल्ली में सभी पब्लिक स्वीमिंग पूल को भी बंद कर दिया गया है।

नोएडा में एक केस कोरोना वायरस पॉजीटिव, मरीजों की संख्या 76

नोएडा में कोरोनावायरस का एक पॉजिटिव केस सामने आया है। इस केस के सामने आने के बाद इस कंपनी के सभी कर्मचारियों को निगरानी में रखा जा रहा है। यह व्यक्ति फ्रांस और चीन से वापस आया था और दिल्ली का रहने वाला है। इसके साथ ही भारत में कोरोनास संक्रमित मरीजों की संख्या 76 हो गई है। देशभर में अबतक कोरोनावायरस के कुल 76 केस सामने आए हैं। इससे कर्नाटक में एक व्यक्ति की मौत भी हो चुकी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad