Advertisement

ओलंपिक में इतिहास रचने उतरेंगे जोकोविच-मरे और सेरेना

कई बड़े सितारों के नाम वापस लेने से बेनूर हुई ओलंपिक की टेनिस स्पर्धा में नोवाक जोकोविच, एंडी मरे और सेरेना विलियम्स जैसे धुरंधर इतिहास रचने के इरादे से उतरेंगे।
ओलंपिक में इतिहास रचने उतरेंगे जोकोविच-मरे और सेरेना

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी जोकोविच की नजरें गोल्डन स्लैम पर होगी जो जून में फ्रेंच ओपन के जरिये चारों ग्रैंडस्लैम खिताब अपने नाम कर चुके हैं। गत चैम्पियन मरे, सेरेना विलियम्स,  फिटनेस समस्याओं से जूझ रहे राफेल नडाल और वीनस विलियम्स भी एक से अधिक ओलंपिक स्वर्ण जीतने वाले पहले टेनिस खिलाड़ी बन सकते हैं। जोकोविच को पहले दौर में अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो से खेलना है जिसके खिलाफ उनका रिकार्ड 11-3 का है। अमेरिकी ओपन 2009 चैम्पियन डेल पोत्रो की विश्व रैंकिंग 145 है। इस ओलंपिक में रोजर फेडरर,  स्टान वावरिंका,  मिलोस राओनिच, थामस बर्डिच और डोमिनिक थियेम नहीं खेल रहे हैं। उदघाटन समारोह में ब्रिटेन के ध्वजवाहक मरे पहले दौर में सर्बिया के विक्टर टोइकी से खेलेंगे।

घुटने की चोट के कारण लंदन ओलंपिक से बाहर रहे नडाल अर्जेंटीना के फेडरिको डेलबोनिस से खेलेंगे। वहीं सातवां विम्बलडन खिताब जीतकर स्टेफी ग्राफ के 22 ग्रैंडस्लैम के रिकार्ड की बराबरी करने वाली सेरेना ने लंदन में पहला ओलंपिक स्वर्ण जीता और युगल में वीनस के साथ खिताब अपने नाम किया। वह घुटने की चोट के कारण एथेंस ओलंपिक (2004) में नहीं खेल सकी थी।

एजेंसी

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad