Advertisement

एक क्रिकेट श्रृंखला की तुलना में शादी करना ‘अधिक महत्वपूर्ण’ था: कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के लिए एक क्रिकेट श्रृंखला की तुलना में शादी करना ‘अधिक...
एक क्रिकेट श्रृंखला की तुलना में शादी करना ‘अधिक महत्वपूर्ण’ था: कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के लिए एक क्रिकेट श्रृंखला की तुलना में शादी करना ‘अधिक महत्वपूर्ण’ था। इस बात का खुलासा उन्होंने खुद किया और कहा कि तीन सप्ताह के विश्राम से दक्षिण अफ्रीका के आगामी दौरे के लिए उनकी तैयारियों पर प्रभाव नहीं पड़ा।

भारतीय कप्तान ने श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला में हिस्सा नहीं लिया। इस बीच वह इटली के टस्कान में एक निजी समारोह में बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा से परिणय सूत्र में बंधे। वर्ष 2017 में 11 शतकों की मदद से 2818 रन बनाने वाले कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम बुधवार रात दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना हुई, जहां तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला पांच जनवरी से शुरू होगी।

कोहली से पूछा गया कि शादी के समारोहों के बाद क्रिकेट में वापसी करना कितना मुश्किल होगा? इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा, किसी भी तरह से मुश्किल नहीं। मैं कुछ अन्य काम (शादी) के कारण बाहर था, जोकि अधिक महत्वपूर्ण था। वह ऐसा समय था जो हम दोनों के लिए हमेशा खास रहेगा।  उन्होंने कहा, फिर से क्रिकेट में लौटना किसी भी तरह से मुश्किल नहीं होगा क्योंकि यह मेरे खून में है जैसे कि टीम के किसी अन्य सदस्य या फिर टीम प्रबंधन के लिए है। इसलिए पेशेवर मोर्चे पर वापसी करना किसी भी तरह से कठिन नहीं है।

गौरतलब है कि कोहली और अनुष्का ने 11 दिसंबर को इटली में शादी के बाद नई दिल्ली और मुंबई में दो पार्टियां आयोजित की, जिसमें बॉलीवुड और राजनीतिक जगत की मशहूर हस्तियों ने शिरकत की। इससे ठीक पहले कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 610 रन बनाए।

कोहली ने कहा कि ब्रेक के दौरान भी वह दक्षिण अफ्रीका के कड़े दौरे के लिए तैयारियां करते रहे। उन्होंने कहा, मैंने पिछले तीन सप्ताह में कुछ नहीं किया। आप कहीं न कहीं यह सोच रहे होते हो कि आगे कुछ महत्वपूर्ण होगा और इस तरह से आप उसकी तैयारियां करते रहते हो। इसलिए मानसिक तौर पर मैं अच्छी तरह से तैयार हूं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad