Advertisement

जर्मनी ने भारतीय हॉकी टीम को हराया

आखिरी मिनटों में गोल गंवाने की आदत भारतीय हॉकी टीम पर एक बार फिर भारी पड़ी और रियो ओलंपिक में पूल बी के रोमांचक मैच में दो बार की ओलंपिक चैंपियन जर्मनी ने आखिरी सीटी बजने से ठीक पहले गोल करके उसे 2-1 से हरा दिया।
जर्मनी ने भारतीय हॉकी टीम को हराया

भारतीय हॉकी प्रेमियों के लिये यह हार दिल तोड़ने वाली क्योंकि मैच में अधिकांश समय भारत का पलड़ा भारी रहा और निर्धारित समय से 31 सेकंड पहले जर्मनी ने विजयी गोल दागा। आखिरी दो मिनट में जर्मन खिलाडि़यों ने जमकर हमले बोले। भारतीय डिफेंस एक बार फिर आखिरी पलों में बिखर गया और क्रिस्टोफर रूर ने विजयी गोल दागकर भारतीयों को स्तब्ध कर दिया। इससे पहले जर्मनी ने निकलस वेलेन (18वां मिनट) के गोल के दम पर बढ़त बनाई। भारत के लिये बराबरी का गोल रूपिंदर पाल सिंह ने 23वें मिनट में तीसरे पेनल्टी कार्नर पर किया। इस जीत से जर्मनी का ओलंपिक में 1996 के बाद से भारत के खिलाफ जीत का रिकार्ड बरकरार रहा। भारत ने आखिरी बार अटलांटा ओलंपिक में जर्मनी को 3-0 से हराया था।

हार के बावजूद भारतीय अपने प्रदर्शन पर गर्व कर सकते हैं। भारत ने लंदन में चैम्पियंस ट्राफी में जर्मनी को 3-3 से ड्रा पर रोका लेकिन ओलंपिक से ठीक पहले वालेंशिया में 0-4 से हार गई थी।

एजेंसी

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad