Advertisement

एशियाई खेल: भारत ने तीरंदाजी कंपाउंड महिला टीम स्पर्धा में जीता गोल्ड, 82 तक पहुंची पदकों की गिनती

भारतीय खिलाड़ियों ने चीन के हांगझू में खेले जा रहे एशियाई खेलों में अपने बढ़ते रुतबे का परिचय दिया है।...
एशियाई खेल: भारत ने तीरंदाजी कंपाउंड महिला टीम स्पर्धा में जीता गोल्ड, 82 तक पहुंची पदकों की गिनती

भारतीय खिलाड़ियों ने चीन के हांगझू में खेले जा रहे एशियाई खेलों में अपने बढ़ते रुतबे का परिचय दिया है। अब ज्योति सुरेखा वेन्नम, अदिति गोपीचंद और परनीत कौर की भारतीय तीरंदाजी कंपाउंड महिला टीम ने भारत को एक और गोल्ड मेडल दिला दिया है। 

चीनी ताइपे की यी-ह्सुआन चेन, आई-जौ हुआंग और लू-यून वांग को 230-229 से हराकर गोल्ड जीतने वाले भारतीय तिकड़ी को कड़े मुकाबले का सामना करना पड़ा। पहले सेट को विरोधियों ने 54-56 से जीत लिया, लेकिन इसके बाद भारत ने पूरे मैच में दबदबा बनाते हुए तीरंदाजी में दूसरा स्वर्ण पदक हासिल किया।

SAI मीडिया ने एक्स पर लिखा, "गोल्डन गर्ल्स ज्योति सुरेखा वेन्नम, अदिति गोपीचंद और परनीत कौर ने चीनी ताइपे को 230-228 के स्कोर से हराकर भारत की पदक तालिका में एक और स्वर्ण जोड़ा। हमारा भारतीय तीरंदाजी दल वास्तव में चमक रहा है, अपना दूसरा स्वर्ण पदक जीत रहा है। सभी को बधाई।'' 

इससे पहले कंपाउंड महिला टीम स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल दौर में, ज्योति सुरेखा के नेतृत्व वाली भारत की महिला तीरंदाजी टीम ने हांगकांग को 231-220 से हराकर टूर्नामेंट के अगले दौर में प्रवेश किया। हालांकि, मैच में हांगकांग के हंग टिंग चेंग, युक शेउंग वोंग और यिन यी लुक ने कड़ी टक्कर दी, लेकिन भारतीय तीरंदाजों ने जीत हासिल करने में कोई गलती नहीं की।

इससे पहले गुरुवार को इवेंट के सेमीफाइनल मैच में ज्योति, अदिति और परनीत ने इंडोनेशिया की रतिह ज़िलिज़ति फधली, सियाहारा खोएरुनिसा और श्री रांती के खिलाफ 233-219 से जीत हासिल की। भारत ने पहले मिनट से ही खेल पर अपना दबदबा बना लिया और पहले सेट में 60 अंक हासिल किये।

इससे पहले बुधवार को, भारत की ज्योति सुरेखा वेन्नम और प्रवीण ओजस देवतले ने 19वें एशियाई खेलों में दक्षिण कोरिया के चैवोन सो और जाहून जू के खिलाफ फाइनल मैच जीतकर तीरंदाजी मिश्रित टीम कंपाउंड तीरंदाजी में स्वर्ण पदक जीता।

बता दें कि भारत फिलहाल कुल 82 पदकों के साथ चौथे स्थान पर है, जिसमें 19 स्वर्ण, 31 रजत और 32 कांस्य पदक शामिल हैं। गौरतलब है कि एशियाई खेलों के इतिहास में यह भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad