Advertisement

गुलाबी गेंद से स्पिनरों को खेलने में मुश्किल हो रही है: युवराज

बायें हाथ के अनुभवी क्रिकेटर युवराज सिंह को लगता है कि ग्रेटर नोएडा में चल रही दलीप ट्राफी में ज्यादातर बल्लेबाजों को गुलाबी गेंद से स्पिनरों का सामना करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
गुलाबी गेंद से स्पिनरों को खेलने में मुश्किल हो रही है: युवराज

युवराज की इस बात का अंदाजा चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव और लेग स्पिनर श्रेयस गोपाल के बीच साझा किये गये 27 विकेट देखकर भी लगाया जा सकता है। गोपाल ने 14 जबकि कुलदीप ने 13 विकेट हासिल किये। युवराज ने गौतम गंभीर की ब्लू टीम के खिलाफ फाइनल मैच से पहले पत्रकारों से कहा, मुझे लगता है कि स्पिनरों को खेलना थोड़ा मुश्किल है। मैंने यह तब महसूस किया जब मैं स्लिप में खड़ा था और मैंने देखा कि बल्लेबाजों को स्पिनरों (कुलदीप) को खेलने में काफी मशक्कत करनी पड़ रही थी। मुझे लगता है कि गुलाबी गेंद इतनी स्विंग नहीं करती जितनी लाल गेंद तब करती है, जब यह चमकीली होती है।

यह पूछने पर क्या पिच से उछाल मिलेगा तो युवराज ने कहा, जैसा कि मैंने कहा कि उछाल भरी पिच से जितना भी टर्न मिलेगा, स्पिनरों को गुलाबी गेंद से निश्चित रूप से मदद मिलेगी और यह आपको मैच के बाद ही पता चलेगा। उंगली से स्पिन करने वाले गेंदबाजों के लिये कम टर्न होगा। जो कुछ भी होगा वो कलाई से स्पिन करने वाले स्पिनरों के साथ ही होगा और वह भी दूधिया रोशनी में। ओस से गेंद को फिसलने में भी मदद मिलेगी।

भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad