Advertisement

नडाल को युगल में स्वर्ण, पुइग और कर्बर महिला फाइनल में

स्पेन के टेनिस धुरंधर रफेल नडाल ने अपना दूसरा ओलंपिक स्वर्ण जीत लिया जबकि एकल सेमीफाइनल में पहुंचकर तीसरा पीला तमगा जीतने की ओर कदम बढ़ा लिया।
नडाल को युगल में स्वर्ण, पुइग और कर्बर महिला फाइनल में

नडाल और मार्क लोपेज ने रोमानिया के फ्लोरिन मर्जिया और होरिया टेकाउ को 6-2, 3-6, 6-4 से हराकर पुरूष युगल खिताब जीता। बीजिंग ओलंपिक 2008 में एकल स्वर्ण जीतने वाले नडाल एकल और युगल वर्ग में ओलंपिक स्वर्ण पदक जीतने वाले सेरेना और वीनस विलियम्स और चिली के निकोलस मास्सू के बाद चौथे खिलाड़ी हैं। इससे पहले उन्होंने एकल सेमीफाइनल में ब्राजील के थामस बेलूची को 2-6, 6-4, 6-2 से हराया। अब उनका सामना अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो से होगा जिसने पहले दौर में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को हराया था।

वहीं गत चैम्पियन एंडी मरे जापान के केइ निशिकोरि से खेलेंगे। मरे ने अमेरिका के स्टीव जानसन को 6-0, 4-6, 7-6 से हराया। निशिकोरि ने फ्रांस के गाएल मोंफिल्स को 7-6, 4-6, 7-6 से मात दी। महिला एकल में मोनिका पुइग का सामना जर्मनी की एंजेलिक कर्बर से होगा। पुइग ने दो बार की विम्बलडन चैम्पियन पेत्रा क्वितोवा को 6-4, 1-6, 6-3 से हराया। वहीं कर्बर ने अमेरिका की मेडिसन कीज को 6-3, 7-5 से शिकस्त दी।

एजेंसी

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad