Advertisement

बैडमिंटन वर्ल्ड चैंपियन में पीवी सिंधू को करना पड़ा हार का सामना

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु का विश्व चैंपियनशिप के महिला एकल वर्ग के फाइनल मुकाबले में...
बैडमिंटन वर्ल्ड चैंपियन में पीवी सिंधू को करना पड़ा हार का सामना

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु का विश्व चैंपियनशिप के महिला एकल वर्ग के फाइनल मुकाबले में कैरोलीना मारिन से भिड़ंत हुई। इस बार भी सिंधु को रजत पदक से ही संतोष करना पड़ा और कैरोलिना मारिन विश्व विजेता बनीं।

सिंधु ने जापान की अकाने यामागुची के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए लगातार दूसरी बार बैडमिंटन विश्व चैंम्पियनशिप के महिला एकल वर्ग के फाइनल में जगह बनाई थी।

मैच का पहला गेम जीतने के बाद कैरोलिना मारिन ने दूसरे गेम में भी जीत दर्ज की और विश्व विजेता का खिताब जीत लिया। आखिर में स्कोर 21-10 रहा। पहले गेम में जरूर पीवी सिंधु ने कैरोलिना को टक्कर दी लेकिन दूसरे गेम में मुकाबला एक तरफा नजर आया। गेम के बीच हुए ब्रेक में स्कोर 19-7 पर था।

फाइनल से पहले दोनों खिलाड़ियों के बीच अब तक 12 बार भिड़ंत हो चुकी हैं। जिसमें से 6 बार बाजी मारिन और 6 बार सिंधु के हाथ लगी। ये दोनों के बीच हो रहा 13वां मुकाबला था। हालांकि मुकाबले कैरोलिना पूरी तरह से हावी नजर आईं।

कड़े और रोचक सेमीफाइनल मुकाबले में जापान की अकाने यामागुची को 21-16, 24-22 से मात देकर पीवी सिंधु ने लगातार दूसरी बार फाइनल में प्रवेश किया था। विश्व की नंबर 3 खिलाड़ी सिंधु को साल 2017 के फाइनल में हार के बाद रजत पदक से संतोष करना पड़ा था। जापान की निजोमी ओकुहारा ने उन्हें फाइनल में मात देकर स्वर्ण पदक जीतने से वंचित कर दिया था। रविवार को खेले जाने वाले फाइनल मुकाबले में सिंधु की ओलंपिक चैंपियन स्पेन की कैरोलिना मारिन से भिड़ंत हुई। मारिन दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में चीन की बिंगजियाओ को तीन गेम तक चले मुकाबले में 13-21, 21-16, 21-13 से मात देकर फाइनल में पहुंची थीं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad