Advertisement

महानतम खिलाडि़यों में मेरी गिनती होनी चाहिए: बोल्ट

दुनिया के सबसे तेज धावक उसेन बोल्ट ने कहा कि उनकी गिनती पेले, मोहम्मद अली और माइकल फेल्प्स जैसे खेल के महानायकों में होनी चाहिए। जमैका के खिलाड़ी ने 200 मीटर रेस जीतने के बाद कहा, मैं महानतम में से एक होने की कोशिश कर रहा हूं। अली और पेले की कतार में शामिल होना चाहता हूं।
महानतम खिलाडि़यों में मेरी गिनती होनी चाहिए: बोल्ट

दो सौ मीटर में लगातार तीसरा ओलंपिक स्वर्ण पदक जीतने के बाद फर्राटा किंग उसेन बोल्ट ने कहा कि उनकी गिनती दुनिया के महानतम खिलाडि़यों में की जानी चाहिए। बोल्ट ने इससे पहले रियो में 100 मीटर का भी अब तक का तीसरा स्वर्ण पदक अपने नाम किया था। वह आज चार गुणा 100 मीटर रिले में हिस्सा लेंगे। दुनिया के सबसे तेज धावक ने कहा कि उनकी गिनती पेले, मोहम्मद अली और माइकल फेल्प्स जैसे खेल के महानायकों में होनी चाहिए। जमैका के खिलाड़ी ने 200 मीटर रेस जीतने के बाद कहा, मैं महानतम में से एक होने की कोशिश कर रहा हूं। अली और पेले की कतार में शामिल होना चाहता हूं।

बोल्ट ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, मैं इंतजार कर रहा हूं कि कल आप लोग क्या लिखते हैं। फुटबॉल स्टार पेले और मुक्केबाजी के चैंपियन अली के साथ कतारबद्ध करने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, मैं इंतजार कर रहा हूं कि मीडिया क्या कहती है और क्या मुझे उस जमात में रखती है। बोल्ट ने कहा, मैंने इस पल के लिए अपने पूरे करियर में, पूरी जिंदगी मेहनत की है। उम्मीद है कि आप मुझे महानतम खिलाडि़यों की जमात में रखेंगे, मेरा इसी पर ध्यान है। अब तक 19 ओलंपिक और विश्व खिताब जीत चुके खिलाड़ी ने कहा कि यह उनकी आखिरी व्यक्तिगत रेस थी। उन्होंने कहा, मैंने दुनिया के सामने साबित कर दिया है कि मैं महानतम धावक हूं और मैं यहां इसी के लिए आया था।

एजेंसी

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad