Advertisement

रूपा मयप्पन बनी तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन की अध्यक्ष, इस पद को संभालने वाली पहली महिला

पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष और इंडिया सीमेंट के मालिक एन श्रीनिवासन की बेटी रूपा मयप्पन तमिलनाडु क्रिकेट...
रूपा मयप्पन बनी तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन की अध्यक्ष, इस पद को संभालने वाली पहली महिला

पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष और इंडिया सीमेंट के मालिक एन श्रीनिवासन की बेटी रूपा मयप्पन तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन की अध्यक्ष बन गई हैं। गुरुवार को 87वें राष्ट्रीय आम सभा में सर्वसम्मति से रूपा का नया अध्यक्ष चुना गया। इस पद के लिए वह अकेली उम्मीदवार थीं। इसी के साथ वह बीसीसीआई के किसी भी स्टेट एसोसिएशन की अध्यक्ष बनने वाली पहली महिला बन गई।

सुप्रीम कोर्ट ने दिया था आदेश

याद हो कि सुप्रीम कोर्ट ने 20 सितंबर 2019 को कहा था कि राज्‍य क्रिकेट निकाय ने बीसीसीआई के नए संविधान को पूरी तरह से नहीं अपनाया है। इसके बावजूद वह चुनाव आयोजित करा सकता है। अदालत ने यह भी कहा कि तमिलनाडु क्रिकेट निकाय के चुनाव परिणाम उसके अंतिम आदेशों के अधीन होंगे, लेकिन कोर्ट के इस फैसले से सीओए पूरी तरह सहमत नहीं थी।

गुरुनाथ मयप्‍पन की पत्नी हैं

रूपा गुरुनाथ इंडिया सीमेंट्स के मालिक एन श्रीनिवासन की बेटी हैं। उनकी शादी गुरुनाथ मयप्‍पन से हुई, जो 2013 में आईपीएल स्‍पॉट फिक्सिंग में फंसे थे। बता दें कि गुरुनाथ मयप्‍पन सीधे तौर पर किसी क्रिकेट प्रशासन से नहीं जुड़े हैं। गुरुनाथ मयप्‍पन पर लगे दाग की वजह से शायद उनकी पत्‍नी रूपा गुरुनाथ ने यह जिम्‍मेदारी संभालने का फैसला किया।

जल्दी चुनाव की प्रक्रिया पूरी की गई

टीएनसीए की कार्यकारिणी ने रविवार को 26 सितंबर को चुनाव कराने का फैसला किया था। टीएनसीए को 28 सितंबर की उच्चतम न्यायालय की समय सीमा के भीतर चुनाव कराने थे, जिसके कारण काफी जल्दी चुनाव की प्रक्रिया पूरी की गई। इस समय सीमा को हालांकि अब बढ़ाकर 4 अक्टूबर कर दिया गया है।

हाल ही में तमिलनाडु प्रीमियर लीग में फिक्सिंग का नाम सामने आया था

टीएनसीए हाल ही में सुर्खियों में छाया था जब फ्रेंचाइजी आधारित तमिलनाडु प्रीमियर लीग में कई अधिकारियों, कोच और खिलाडि़यों के मैच फिक्सिंग में शामिल होने की बात सातने आई थी। इस मामले में जांच चल रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad