Advertisement

टेनिस:एलीना स्वीतोलिना बनीं रोजर्स कप चैंपियन,फेडरर की निगाहें तीसरे खिताब पर

वहीं पुरुष एकल वर्ग में विश्व के तीसरे नंबर के दिग्गज खिलाड़ी स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर ने इस वर्ष की अपनी शानदार लय को बरकरार रखते हुए रोजर्स कप टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली है।
टेनिस:एलीना स्वीतोलिना बनीं रोजर्स कप चैंपियन,फेडरर की निगाहें तीसरे खिताब पर

यूक्रेन की एलीना स्वीतोलिना ने डेनमार्क की कैरोलीन वोज्नियाकी को हराकर रोजर्स कप टेनिस टूर्नामेंट के महिला एकल का खिताब जीत लिया। स्वीतोलिना का सत्र का यह पांचवां डल्यूटीए खिताब है।

5वीं सीड स्वीतोलिना ने खिताबी मुकाबले में छठी सीड वोज्नियाकी को मात्र एक घंटे 17 मिनट में 6-4 6-0 से पराजित कर खिताब अपने नाम किया। 2010 में यहां खिताब जीत चुकी वोज्नियाकी इस वर्ष अपना छठा फाइनल खेल रही थी। लेकिन वह एक में भी खिताब नहीं जीत पाई। डेनमार्क की खिलाड़ी को इससे पहले दोहा, दुबई, मियामी, ईस्टबर्न और बस्तद में फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था।

22 वर्षीय स्वीतोलिना ने यहां विंबलडन चैंपियन स्पेन की गरबाइन मुगुरुजा और गत चैंपियन सिमोना हालेप को हराकर टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया था और उन्हें खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा था। स्वीतोलिना अब सोमवार को जारी होने वाली विश्व रैंकिंग में चौथे नंबर पर पहुंच जाएंगी।

फाइनल में एलेक्जेंडर से मुकाबला

दूसरी तरफ पुरुष एकल वर्ग में विश्व के तीसरे नंबर के दिग्गज खिलाड़ी स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर ने इस वर्ष की अपनी शानदार लय को बरकरार रखते हुए रोजर्स कप टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली है। उन्होंने पुरुष सिंगल्स के सेमीफाइनल मुकाबले में गैरवरीय नीदरलैंड्स के रॉबिन हास को कड़े मुकाबले में 6-3, 7-6 से मात दी। फेडरर की यह लगातार 16वीं जीत थी। अब उनका सामना 20 वर्षीय एलेक्जेंडर ज्वेरेव से होगा। ज्वेरेव ने दूसरे सेमीफाइनल में डेनिस शापोवालोव को 6-4, 7-5 से शिकस्त देकर फाइनल में अपनी जगह सुनिश्चित की।

अब फेडरर की निगाहें तीसरी बार रोजर्स कप खिताब जीतने पर लगी हैं। इससे पहले उन्होंने टोरंटो में 2004 और 2006 में ये खिताब जीता था। हालांकि विश्व के नंबर एक खिलाड़ी एंडी मरे, नोवाक जोकोविक और स्टेन वावरिंका जैसे बड़े खिलाड़ी चोट के कारण टूर्नामेंट से हट गए थे, लेकिन फेडरर ने इस टूर्नामेंट में खेलने का फैसला लिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad