Advertisement

BCCI की साइट हुई ऑफलाइन, वेबसाइट नहीं करा पाए थे रिन्यू

भारतीय क्रिकेट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.bcci.tv ऑफलाइन हो गई। हालांकि, कुछ घंटों में वापस ऑनलाइन आ गई...
BCCI की साइट हुई ऑफलाइन, वेबसाइट नहीं करा पाए थे रिन्यू

भारतीय क्रिकेट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.bcci.tv ऑफलाइन हो गई। हालांकि, कुछ घंटों में वापस ऑनलाइन आ गई थी। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि दुनिया के सबसे धनी क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई अपनी आधिकारिक वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू.बीसीसीआई.टीवी के डोमेन का नवीनीकरण नहीं कराया था।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, वेबसाइट पंजीकरण करवाने वाली रजिस्टर.काम और नेमजेट.काम ने इस डोमेन नाम का सार्वजनिक बोली के लिए भी रख दिया था। उसे कई बोली भी मिली, जिनमें सबसे बड़ी बोली 270 डॉलर की रही। यह डोमेन 2 फरवरी 2006 से दो फरवरी 2019 तक वैध था। इसको अपडेट करने की तिथि हालांकि 3 फरवरी 2018 थी।

बोर्ड की वेबसाइट रविवार की शाम तक काम चालू नहीं हो पाई थी और सबसे शर्मनाक स्थिति यह थी कि ऐसा तब हुआ जबकि भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में दूसरा वनडे खेल रही थी। बीसीसीआई वेबसाइट विभिन्न आयु वर्गों के स्कोर बोर्ड का महत्वपूर्ण स्रोत है।

इसके अलावा इसमें बोर्ड से संबंधित अहम दस्तावेज भी दिए जाते हैं। दुनिया के सबसे शक्तिशाली बोर्ड ने सितंबर में 2.55 बिलियन डॉलर में स्टार स्पोर्ट्स को आईपीएल के मीडिया अधिकार बेचे थे। साथ ही बोर्ड को आईसीसी से सर्वाधिक 405 मिलियन डॉलर राजस्व भी मिलता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad