Advertisement

विराट कोहली हुए क्रिस्टियानो रोनाल्डो के मुरीद कहा वे मुझे प्रेरित करते हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली अपनी टीम के साथ वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाले तीन मैचों...
विराट कोहली हुए क्रिस्टियानो रोनाल्डो के मुरीद कहा वे मुझे प्रेरित करते हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली अपनी टीम के साथ वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाले तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले दो मैचों के लिए अमेरिका में हैं। फ्लोरिडा पहुंचे विराट ने बताया कि क्रिस्टियानो रोनाल्डो उन्हें सबसे ज्यादा प्रेरित करते हैं। उनकी अनुशासन व खेल के प्रति प्रतिबद्धता गजब की है। ये बात उनके हर मैच में दिखता भी है। मैं हर उस कल्ब का समर्थन करता हूं जिसके लिए रोनाल्डो खेलते हैं। मेरे लिए रोनाल्डो सबसे उपर हैं।

मेसी से बताया बेहतर

विराट ने ‘फीफा डाट काम’ से कहा कि मेसी की तुलना में रोनाल्डो उन्हें ज्यादा बेहतर लगते हैं। उन्होंने ये भी कहा कि बार्सिलोना के स्ट्राइकर मेसी की तुलना में रोनाल्डो का करिअर ग्राफ ज्यादा बेहतर रहा है। उन्होंने कहा कि मेरे हिसाब से रोनाल्डो ने अधिक चुनौतियों का सामना किया है और उनमें सफल रहे हैं। वह अधिक मुकम्मिल खिलाड़ी हैं और लोगों को प्रेरित करते हैं। वह कप्तान भी हैं और मैं इस बात का कायल हूं। उनका आत्मविश्वास गजब का है। दूसरों को प्रेरित करने का काम काफी कम लोग कर पाते हैं। उनका आत्मविश्वास गजब का है और मैं उनकी इस बात का सबसे ज्यादा कायल हूं। 

1998 और 2002 विश्व कप हैं उनका पसंदीदा

भारतीय कप्तान ने कहा कि बचपन में वह ब्राजील के रोनाल्डो, रोनाल्डिन्हो, जर्मन गोलकीपर ओलिवर कान, मेसी, क्रोएशिया के लुका मोडरिच और स्पेन के आंद्रियास इनिएस्ता और जावी के प्रशंसक थे। कोहली की पसंदीदा फुटबॉल यादों में 1998 और 2002 विश्व कप हैं। उन्होंने कहा कि ब्राजील को इन दोनों टूर्नामेंटों में देखना अद्भुत था। रोनाल्डो के कौशल से मैं दंग रह गया। वह महानतम खिलाड़ियों में से हैं।

सुनील छेत्री की तारीफ की

भारतीय फुटबॉल कप्तान सुनील छेत्री की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि भारत विश्व कप के लिए क्वॉलिफाइ करेगा। उन्होंने कहा कि हम बहुत पीछे नहीं है। पिछले तीन-चार साल में हमारी फुटबॉल में काफी सुधार आया है। नई प्रतिभाएं सामने आ रही हैं और सुनील छेत्री बखूबी टीम की कप्तानी कर रहे हैं। वह विश्व कप खेलने का हकदार है। टीम को उसके लिए क्वॉलिफाइ करना चाहिए। वह चैंपियन है और शानदार इंसान भी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad