Advertisement

कॉमनवेल्थ गेम्स में वेटलिफ्टर सतीश ने लगातार दूसरी बार जीता गोल्ड

वेटलिफ्टर सतीश शिवलिंगम ने आज ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में वेटलिफ्टिंग...
कॉमनवेल्थ गेम्स में वेटलिफ्टर सतीश ने लगातार दूसरी बार जीता गोल्ड

वेटलिफ्टर सतीश शिवलिंगम ने आज ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में वेटलिफ्टिंग मुकाबले में गोल्ड मेडल जीत लिया है। यह सतीश का कॉमनवेल्थ गेम्स मे लगातार दूसरा गोल्ड मेडल है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सतीश को उनकी इस सफलता के लिए बधाई दी है।


वेटलिफ्टिंग के 77 किलोग्राम भार वर्ग में सतीश ने स्नैच में 144 किलोग्राम  का भार उठाया तो वहीं क्लीन एंड जर्क में 173 किलोग्राम का भार उठाया। कुल मिलाकर उनका स्कोर 317  किलोग्राम  रहा। उन्हें क्लीन एंड जर्क में तीसरे प्रयास की जरूरत नहीं पड़ी। मुकाबले का सिल्वर इंग्लैंड के जैक ओलिवर के नाम रहा जिन्होंने 312 किलोग्राम का कुल स्कोर किया। ऑस्ट्रेलिया के फ्रांकोइस इटुउंडी ने 305 किलोग्राम के कुल स्कोर के साथ ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जा जमाया। भारत का यह इन खेलों में तीसरा गोल्ड और कुल पांचवां मेडल है।

सतीश ने 2014 के कॉमनवेल्थ गेम्स में स्नैच में 149 किलोग्राम, क्लीन एंड जर्क में 179 किलोग्राम यानी कुल 328 किलोग्राम के साथ गोल्ड मेडल जीता था। 149 किलोग्राम अभी तक गेम्स का रिकॉर्ड है।

भारत ने तीनों गोल्ड वेटलिफ्टिंग में ही जीते हैं।  इससे पहले संजीता चानून और मीराबाई चानू ने गोल्ड जीता है।
भारत की झोली में तीसरा गोल्ड मेडल आते ही राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी बधाई दी। उन्होंने सतीश कुमार शिवलिंगम को शुभकामनाएं दी। साथ ही उन्होंने कहा कि वेटलिफ्टर्स लगातार हमें गौरवान्वित कर रहे हैं।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad